38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दो वर्ष पूर्व राशि निकासी के बाद भी काम शुरू नहीं

चौथम : मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना अधिकारियों व जन प्रतिनिधियों के लिए कामधेनु साबित हो रहा है. दो वर्ष पूर्व लाखों की निकासी के बावजूद काम अबतक शुरू भी नहीं हुआ है. अधिकारी भी सिर्फ नोटिस देने के अलावा कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं. राशि लेकर कार्य शुरू नहीं करने वाले वार्ड सदस्य व […]

चौथम : मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना अधिकारियों व जन प्रतिनिधियों के लिए कामधेनु साबित हो रहा है. दो वर्ष पूर्व लाखों की निकासी के बावजूद काम अबतक शुरू भी नहीं हुआ है. अधिकारी भी सिर्फ नोटिस देने के अलावा कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं.

राशि लेकर कार्य शुरू नहीं करने वाले वार्ड सदस्य व सचिवों का मनोबल बढ़ा हुआ है. जानकारी के मुताबिक प्रखंड के विभिन्न पंचायतों के दर्जन भर से अधिक वार्डों में राशि की निकासी दो वर्ष पूर्व हुई, लेकिन कार्य शुरू नहीं हुआ है.
इस मामले में बीडीओ द्वारा वार्ड सदस्यों एवं वार्ड सचिवों को नोटिस भेजकर एक पखवारे के अंदर कार्य पूरा करने का निर्देश दिया गया. मध्य बोरने पंचायत के वार्ड नंबर 12 में दो वर्ष पूर्व ही एक योजना का 60 प्रतिशत राशि लगभग 8 लाख रुपये की निकासी कर ली गई है. लेकिन कार्य अबतक शुरू भी नहीं हुआ है.
वार्ड सदस्य प्रमोद ठाकुर एवं वार्ड सचिव धर्मेंद्र पासवान कहते हैं कार्य जल्द ही शुरू किया जायेगा. बताया जाता है कि मध्य बोरने पंचायत के वार्ड नंबर 11 में भी योजना की राशि की निकासी कर सड़क निर्माण शुरू नहीं किया जा रहा है. वहीं तेलौंछ पंचायत के भी चार वार्डों का यही हाल है. बीडीओ को नोटिस किए भी एक सप्ताह हो चुका है.
लेकिन अबतक कार्य शुरू नहीं किया जा रहा है. इधर बीडीओ राजकुमार पंडित ने बताया कि नोटिस के बावजूद अगर एक पखवारे मे कार्य पूरा नहीं करने वाले वार्ड सदस्यों व सचिवों पर प्राथमिकी दर्ज कर राशि की वसूली की जायेेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें