39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Lasith Malinga Retirement: 10 साल से घर नहीं गये मलिंगा, संन्यास के बाद गुरबत में जी रहे मां-बाप के लिए शायद वक्त मिल जाए

Lasith Malinga Retirement : श्रीलंका के ऑल टाइम बेस्ट प्लेयर्स में शामिल तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा शुक्रवार को बांग्लादेश के खिलाफ वनडे करियर का आखिरी मैच खेल रहे हैं. अपने अनोखे गेंदबाजी एक्शन और हेयर स्टाइल के साथ-साथ सटीक याॅर्कर फेंकने वाले इस खिलाड़ी का एक सच मीडिया में सुर्खियां बटोर रहा है. दरअसल, दुनियाभर […]

Lasith Malinga Retirement : श्रीलंका के ऑल टाइम बेस्ट प्लेयर्स में शामिल तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा शुक्रवार को बांग्लादेश के खिलाफ वनडे करियर का आखिरी मैच खेल रहे हैं. अपने अनोखे गेंदबाजी एक्शन और हेयर स्टाइल के साथ-साथ सटीक याॅर्कर फेंकने वाले इस खिलाड़ी का एक सच मीडिया में सुर्खियां बटोर रहा है.

दरअसल, दुनियाभर के बल्लेबाजों के लिए खौफ बना यह गेंदबाज 10 साल से अपने घर नहीं गया है और उनके मां-बाप गरीबी में अपना जीवन बिता रहे हैं.

गरीबी में जीवन बिता रहे मां-बाप

अंगरेजी अखबार ‘इंडियन एक्सप्रेस’ की एक रिपोर्ट के अनुसार, लसित मलिंगा के मां-बाप श्रीलंका में गाले के रथगामा कस्बे में स्थित एक मंजिला घर में अपना जीवनयापन कर रहे हैं. इस घर के बाहर न कोई नेम प्लेट है और न ही दरवाजे पर कोई घंटी. यह बिल्कुल ऐसा ही एक घर है जो किसी आम गांव वाले का होता है. लकड़ी के चरमराये दरवाजे के खुलने की भी तेज आवाज होती है. सिलाई करना लसित मलिंगा की मां स्वर्णा की दिनचर्या का महत्वपूर्ण हिस्सा है.

क्रिकेटर बेटे का फोटो फ्रेम

मलिंगा की मां पॉलिस्टर के कपड़े की सिलाई का काम करती हैं. वे कहती हैं कि मैं अपने कपड़े भी खुद सिलती हूं और मेरे पति (लसित मलिंगा के पिता) भी ऐसा ही करते हैं. यह हमारी जिंदगी का हिस्सा बन चुका है. घर के एक कोने में लसित मलिंगा की तस्वीरों से सजा एक फोटो फ्रेम भी है. इसमें मलिंगा श्रीलंका की प्रैक्टिस किट पहने हुए हैं.

अब इसकी आदत पड़ चुकी है

अखबार आगे लिखता है, मलिंगा की मां बताती हैं कि मलिंगा किसी दौरे पर गये थे. एक रात अचानक मुझे मलिंगा की बहुत याद आयी. मैंने पूरे घर में उनकी तस्वीर तलाशी, लेकिन नहीं मिली. फिर एक मैगजीन में उनकी यह फोटो थी, जिसे फाड़कर मैंने यहां लगा लिया. स्वर्णा बताती हैं कि मैंने चार महीने से मलिंगा को नहीं देखा है, लेकिन अब हमें इसकी आदत पड़ चुकी है.

शायदव्यस्त रहता होगा बेटा

मलिंगा की मां आगे कहती हैं, लसित दस सालों से यहां नहीं आये हैं. शायद वह ज्यादा व्यस्त रहते हैं या फिर उन्हें कोलंबो की लाइफ पसंद आ गई है. वह जहां खुश हैं, हम भी खुश हैं. एक बार मैं कोलंबो गयी थी, जहां मेरा तीसरा बेटा भी रहता है, लेकिन हम यहां रहकर खुश हैं. कोलंबो की भीड़भाड़ मुझे अच्छी नहीं लगती.

श्रीलंका में खेलेंगे आखिरी वनडे क्रिकेट

गौरतलब है कि विश्व कप के दौरान अपनी सास का निधन होने के चलते मलिंगा बीच में ही स्वदेश लौट गए थे. इंग्लैंड की मेजबानी में खेले गए विश्व कप के दौरान भारत के खिलाफ आखिरी लीग मैच से पहले अटकलें लगायी जा रही थीं कि यह मलिंगा के वनडे करियर का आखिरी मैच साबित हो सकता है, लेकिन मलिंगा ने संन्यास की अलग योजना बना रखी थी. ऐसे में वह अब बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में घरेलू दर्शकों के सामने वनडे क्रिकेट को अलविदा कहेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें