28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गूगल मैप को चुनौती देने के लिए हुवै ला रहा है मैपिंग सर्विस

गूगल मैप को चुनौती देने के लिए चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी हुवै अपनी मैपिंग सर्विस लॉन्च करने की योजना बना रही है. इस सर्विस को ‘मैप किट’ नाम से अक्तूबर में लॉन्च किया जा सकता है. आम यूजर्स से पहले इस सर्विस को डेवलपर्स के लिए जारी किया जायेगा, ताकि इसकी कमियों को दूर […]

गूगल मैप को चुनौती देने के लिए चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी हुवै अपनी मैपिंग सर्विस लॉन्च करने की योजना बना रही है. इस सर्विस को ‘मैप किट’ नाम से अक्तूबर में लॉन्च किया जा सकता है.

आम यूजर्स से पहले इस सर्विस को डेवलपर्स के लिए जारी किया जायेगा, ताकि इसकी कमियों को दूर किया जा सके. चाइना डेली के रिपोर्ट के मुताबिक, इस सर्विस में यूजर्स को स्ट्रीट नेविगेशन सिस्टम की सुविधा दी जायेगी और यह ऑग्मेंटेड-रियलिटी मैपिंग को सपोर्ट करेगा. इसके अतिरिक्त, मैप किट रीयल-टाइम में यातायात स्थिति की जानकारी देगा, साथ ही इसमें लेन चेंज रिकॉग्निशन फीचर भी होगा.

यह सर्विस 40 भाषाओं में उपलब्ध होगी. हुवै ने किट मैप के लिए रूस की कंपनी यांडेक्स और बुकिंग डॉट कॉम के साथ साझेदारी की है. बीते सप्ताह चीन की इस दिग्गज तकनीक कंपनी ने गूगल के एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम को टक्कर देने के लिए अपना ऑपरेटिंग सिस्मट हारमोनी पेश किया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें