28.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अभियान के तहत कोरियम में लगाया गया पोषण मेला

अरवल : पोषण अभियान के द्वारा राष्ट्रीय पोषण माह सही पोषण देश रोशन के प्रति लोगों के जागरूकता के लिए सदर प्रखंड के सोनबरसा पंचायत के कोरियम मध्य विद्यालय परिसर में पोषण मेला का आयोजन किया गया, जिसका उद्घाटन सीडीपीओ सुषमा कुमारी और जनप्रतिनिधि के द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया गया. इस […]

अरवल : पोषण अभियान के द्वारा राष्ट्रीय पोषण माह सही पोषण देश रोशन के प्रति लोगों के जागरूकता के लिए सदर प्रखंड के सोनबरसा पंचायत के कोरियम मध्य विद्यालय परिसर में पोषण मेला का आयोजन किया गया, जिसका उद्घाटन सीडीपीओ सुषमा कुमारी और जनप्रतिनिधि के द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया गया.

इस मौके पर वक्ताओं ने कहा कि इस पोषण मेला का मुख्य उद्देश्य है कि सभी लोगों को पोषण के प्रति जागरूक करना ताकि सभी लोग अपने परिवार और बच्चों को पोषण युक्त भोजन कराएं व स्वस्थ बनाये.

वक्ताओं ने कहा कि पोषण मेला को सफल बनाये व जन्म के साथ छह माह तक अपने बच्चों को मां का दूध जरूर पिलाएं और पोषण युक्त भोजन ही बच्चे को दे, ताकि परिवार और बच्चा पूरी तरह स्वस्थ रह सकें. साथ ही घर के अगल-बगल और गांव में कहीं भी गंदगी जमा नहीं होने दे. नहीं तो गंदगी से भी कई तरह की बीमारियां फैलती है. साफ-सफाई पर पूरा ध्यान दें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें