37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बसपा ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 27 उम्‍मीदवारों के नाम की घोषणा की

नयी दिल्ली :बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अपने 27 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा बुधवार को कर दी है. महाराष्‍ट्र चुनाव को लेकर भी नाम तय कर लिये गये हैं. कभी भी नामों की घोषणा पार्टी की ओर से कर दी जाएगी. खबरों के अनुसार बसपा अध्यक्ष मायावती की अध्यक्षता […]

नयी दिल्ली :बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अपने 27 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा बुधवार को कर दी है. महाराष्‍ट्र चुनाव को लेकर भी नाम तय कर लिये गये हैं. कभी भी नामों की घोषणा पार्टी की ओर से कर दी जाएगी.

खबरों के अनुसार बसपा अध्यक्ष मायावती की अध्यक्षता में दोनों राज्यों के पर्यवेक्षकों और प्रदेश इकाई के नेताओं के साथ पिछले एक सप्ताह से चल रही कई दौर की बैठकों के बाद मंगलवार को उम्मीदवारों के नाम को मंजूरी दी गयी थी.

उल्लेखनीय है कि 29 सितंबर को हरियाणा की 90 में से 41 सीटों के लिये पार्टी उम्मीदवारों की पहली सूची बसपा की हरियाणा प्रदेश इकाई के अध्यक्ष प्रकाश भारती ने चंडीगढ़ में जारी की थी. पार्टी के एक नेता ने बताया कि हरियाणा की शेष 49 सीटों के लिये सोमवार और मंगलवार को पार्टी प्रमुख की अध्यक्षता में हुई बैठक में उम्मीदवारों के नाम तय कर लिये गये.

उन्होंने बताया कि इस बीच पार्टी प्रमुख की मंजूरी से महाराष्ट्र की 288 सीटों के लिये भी बसपा उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया को अंतिम रूप दिया जा रहा है. महाराष्ट्र की 150 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय कर दिए गये हैं. शेष सीटों के लिये उम्मीदवारों के नाम तय किये जा रहे हैं.

नामांकन की अंतिम तारीख चार अक्तूबर होने के मद्देनजर दोनों राज्यों के लिये उम्मीदवारों की सूची बुधवार शाम तक औपचारिक तौर पर जारी होने की संभावना है. उल्लेखनीय है कि दोनों राज्यों में आगामी 21 अक्तूबर को विधानसभा चुनाव के लिये मतदान होगा. इसके लिये उम्मीदवार 27 सितबंर से चार अक्तूबर तक नामांकन कर सकते हैं.

हरियाणा में बसपा ने हाल ही में इंडियन नेशनल लोकदल के साथ अपने पिछले चुनावी गठबंधन को तोड़कर जननायक जनता पार्टी से हाथ मिलाया, लेकिन चुनाव की घोषणा होने से ठीक पहले पार्टी ने अपने बलबूते चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया.

बसपा ने उत्तर प्रदेश में 11 सीटों पर हो रहे उपचुनाव में भी अपने उम्मीदवार उतारे हैं. उपचुनाव और विधानसभा चुनाव की तैयारियों और इसका संचालन कमान पार्टी अध्यक्ष मायावती दिल्ली से खुद संभाल रही हैं. सूत्रों ने बताया कि महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव के प्रचार में मायावती शामिल हो सकती हैं, लेकिन उत्तर प्रदेश में उपचुनाव के प्रचार की कमान उन्होंने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मुनकाद अली को सौंपी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें