33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Jharkhand : खूंटी से हथियार के साथ भाकपा माओवादी के तीन नक्सली गिरफ्तार

रांची : झारखंड की राजधानी रांची से सटे खूंटी जिला से पुलिस ने सोमवार को भाकपा माओवादियों के तीन नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से एके-47 के अलावा जिंदा कारतूस, देसी पिस्टल, गोलियां और प्रतिबंधित नक्सली साहित्य बरामद हुए हैं. गिरफ्तार नक्सलियों के नाम धर्मवीर महतो उर्फ डेमका महतो, करण सिंह मुंडा उर्फ […]

रांची : झारखंड की राजधानी रांची से सटे खूंटी जिला से पुलिस ने सोमवार को भाकपा माओवादियों के तीन नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से एके-47 के अलावा जिंदा कारतूस, देसी पिस्टल, गोलियां और प्रतिबंधित नक्सली साहित्य बरामद हुए हैं. गिरफ्तार नक्सलियों के नाम धर्मवीर महतो उर्फ डेमका महतो, करण सिंह मुंडा उर्फ सोमा मुंडा और अमरजीत मुंडा उर्फ सोमा मुंडा हैं.

खूंटी के एसपी आशुतोष शेखर ने सोमवार को बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि कई नक्सली कांडों के वांछित धर्मवीर महतो को मारण दाहा थाना अंतर्गत तिलमा में देखा गया है. सूचना के बाद एएसपी और एसडीपीओ के नेतृत्व में टीम बनाकर छापेमारी की गयी. छापेमारी के दौरान तीनों नक्सलियों को पुलिस ने हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया.

एसपी आशुतोष शेखर ने बताया कि धर्मवीर महतो पर पहले से भी कई मामले दर्ज हैं. पूछताछ में धर्मवीर ने स्वीकार किया कि सोमा पाहन की हत्या में उसका हाथ था. इतना ही नहीं, रंगदारी वसूलने के कई मामलों के अलावा विभिन्न वारदातों में भी अपनी संलिप्तता की बात धर्मवीर ने स्वीकार की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें