32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

त्योहारी सीजन में ई-कॉमर्स कंपनियों की बिक्री छह अरब डॉलर रहेगी

नयी दिल्ली : फ्लिपकार्ट और अमेजन जैसी ई-कॉमर्स कंपनियों के माध्यम से खुदरा बिक्री बिक्री इस त्योहारी सीजन में छह अरब डॉलर या 42,000 करोड़ रुपये से ज्यादा की रहने का अनुमान है. परामर्शक रेडसीर ने यह अनुमान लगाया है. त्योहारी सीजन के पहले चरण में ई-कॉमर्स कंपनियों की बिक्री करीब तीन अरब डॉलर के […]

नयी दिल्ली : फ्लिपकार्ट और अमेजन जैसी ई-कॉमर्स कंपनियों के माध्यम से खुदरा बिक्री बिक्री इस त्योहारी सीजन में छह अरब डॉलर या 42,000 करोड़ रुपये से ज्यादा की रहने का अनुमान है. परामर्शक रेडसीर ने यह अनुमान लगाया है. त्योहारी सीजन के पहले चरण में ई-कॉमर्स कंपनियों की बिक्री करीब तीन अरब डॉलर के बराबर बतायी जा रही है. पिछले साल की तुलना में यह 30 प्रतिशत अधिक है.

रेडसीर ने पहले चरण में बिक्री 3.7 अरब डॉलर रहने का अनुमान लगाया था. रेडसीर कंसल्टिंग के संस्थापक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी अनिल कुमार ने कहा, ‘‘चुनौतीपूर्ण वृहद आर्थिक माहौल में पहले चरण में बिक्री का आंकड़ा तीन अरब डॉलर रहा है. इससे पता चलता है कि आनलाइन खरीदारी को लेकर उपभोक्ता धारणा मजबूत है.
‘ उन्होंने कहा कि आनलाइन रिटेलरों ने उपभोक्ताओं को बेहतर मूल्य उपलब्ध कराया है, जिसकी वजह से बिक्री बढ़ी है. विशेषरूप से मोबाइल फोन की काफी मांग देखने को मिली है. रिपोर्ट में कहा गया है कि पहली त्योहारी सेल के दौरान सालाना आधार पर 30 प्रतिशत की वृद्धि देखने को मिली. इसमें मुख्य योगदान दूसरी श्रेणी और अन्य छोटे शहरों का रहा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें