37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बोकारो में डेंगू के 37 मरीज मिले, 30 बाहर के

बोकारो : बोकारो में डेंगू बुखार के पीड़ितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. फिलहाल 37 मरीजों की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग ने की है. इसमें 30 मरीज बाहर के हैं, जो बोकारो बीमार अवस्था में आये हैं. इनमें बुखार की जांच के बाद डेंगू की पुष्टि हुई है. जबकि सात मरीज बोकारो के हैं. […]

बोकारो : बोकारो में डेंगू बुखार के पीड़ितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. फिलहाल 37 मरीजों की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग ने की है. इसमें 30 मरीज बाहर के हैं, जो बोकारो बीमार अवस्था में आये हैं. इनमें बुखार की जांच के बाद डेंगू की पुष्टि हुई है. जबकि सात मरीज बोकारो के हैं. शनिवार को मलेरिया विभाग ने बीजीएच से तीन मरीजों का ब्लड सैंपल रांची जांच के लिए भेजा है.

तीन मरीजों का इलाज बोकारो जेनरल अस्पताल में चल रहा है. सदर अस्पताल व चास प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में प्रतिदिन 140 से 150 मरीज बुखार के पहुंच रहे हैं. संदेह वाले मरीजों के खून का सैंपल मलेरिया विभाग द्वारा डेंगू बुखार के लिए रांची भेजा रहा है. पुष्टि होने के बाद दवा शुरू की जा रही है. डेंगू के मरीजों के लिए बीजीएच व सदर अस्पताल के आइश्यूलेशन वार्ड की विशेष व्यवस्था रखी गयी है.
बुखार पीड़ितों में लक्षण दिखने पर जांच करायी जा रही है. 37 मरीज डेंगू के मिले हैं. इसमें 30 बाहर के मरीज हैं. सात स्थानीय हैं. कई लोग घर जा चुके हैं. बीजीएच में तीन का इलाज चल रहा है.
डॉ एके पाठक, सिविल सर्जन, बोकारो

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें