38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पीजी में नामांकन को जल्द जारी होगी मेरिट लिस्ट

बोधगया : मगध विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों व तीन कॉलेजों में स्नातकोत्तर(पीजी) सत्र 2018-20 में नामांकन के लिए जल्द ही मेरिट लिस्ट को जारी कर दिया जायेगा. अगले दो-तीन दिनों में सूची जारी कर दी जायेगी व इसके बाद नामांकन शुरू कर दिया जायेगा. एमयू प्रशासन प्रयास कर रहा है कि दीपावली तक नामांकन की […]

बोधगया : मगध विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों व तीन कॉलेजों में स्नातकोत्तर(पीजी) सत्र 2018-20 में नामांकन के लिए जल्द ही मेरिट लिस्ट को जारी कर दिया जायेगा. अगले दो-तीन दिनों में सूची जारी कर दी जायेगी व इसके बाद नामांकन शुरू कर दिया जायेगा. एमयू प्रशासन प्रयास कर रहा है कि दीपावली तक नामांकन की प्रक्रिया पूरी कर ली जाये व क्लास भी शुरू कर दी जाये.

नामांकन में किसी तरह की त्रुटि नहीं रहे, इसके लिए बुधवार को कुलपति प्रो राजेंद्र प्रसाद ने एमयू के सभी विभागाध्यक्षों व एमयू के तीन कॉलेजों के प्रधानाचार्यों के साथ बैठक की जहां पीजी की पढ़ाई होती है. इस बारे में एमयू के पीआरओ प्रो एसएनपी यादव दीन ने बताया कि सभी विभागाध्यक्षों को बताया गया कि नामांकन के लिए प्राप्त आवेदनों की मुकम्मल रूप से जांच-पड़ताल के बाद ही मेरिट लिस्ट जारी करने को कहा गया है. इसके लिए जरूरी बिंदुओं पर जांच-परख करने के लिए दो-तीन दिनों का वक्त भी दिया गया है.
तय सीटों व आरक्षण नियमों पर भी की गयी चर्चा : इसके अलावा तय सीटों व आरक्षण नियमों का अनुपालन करने से संबंधित बातों पर भी चर्चा की गयी.
उन्होंने बताया कि अगले दो-तीन दिनों में मेरिट लिस्ट जारी कर दिये जाने की उम्मीद है और दीपावली तक क्लास भी शुरू कर दिये जाने के प्रयास किये जा रहे हैं. बैठक में गया कॉलेज गया, एसएस कॉलेज, जहानाबाद व एस सिन्हा कॉलेज, औरंगाबाद के प्रधानाचार्यों के साथ ही एमयू के सभी विभागाध्यक्ष, डीएसडब्ल्यू, प्रोक्टर व सीसीडीसी शामिल हुए .

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें