39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पत्थर खदान की चाल धंसी, तीन दबे

मरकच्चो : नवलशाही थाना क्षेत्र के नवादा पुरनाडीह में संचालित पत्थर खदान (एक नंबर) में शनिवार को चाल धंसने से खदान में कार्य कर रहे तीन लोग मलबे में दब गये, जबकि चार लोगों के घायल होने की सूचना है. दबे हुए लोगों में एक खदान संचालक का चाचा अनिल कुमार सिंह (50 वर्ष), जबकि […]

मरकच्चो : नवलशाही थाना क्षेत्र के नवादा पुरनाडीह में संचालित पत्थर खदान (एक नंबर) में शनिवार को चाल धंसने से खदान में कार्य कर रहे तीन लोग मलबे में दब गये, जबकि चार लोगों के घायल होने की सूचना है. दबे हुए लोगों में एक खदान संचालक का चाचा अनिल कुमार सिंह (50 वर्ष), जबकि दो अन्य में पेटी ठेकेदार डोमचांच के काली मंडा निवासी अन्नी मेहता (35 वर्ष) व फुलवरिया निवासी उपेंद्र मेहता (35 वर्ष) शामिल हैं.

उक्त खदान का लीज 9.56 एकड़ जमीन पर संजय कुमार राय के नाम से है. घटना शनिवार की दोपहर करीब 12:30 बजे की है. घटना के बाद घायलों का जहां-तहां ले जाकर इलाज कराया गया. जानकारी के अनुसार पत्थर खदान में पोकलेन से डंपरों पर पत्थर लोडिंग का कार्य चल रहा था.
इसी दौरान करीब सौ फीट से भी अधिक पानी भरी खदान में ऊपर से सौ फीट लंबी चाल बेंचिंग समेत पानी में धंस गयी, जिससे पानी के उफान से लोडिंग के लिए खड़ा डंपर 60 फीट उछल कर दूर जा गिरा, जबकि पोकलेन को भी पानी ने कई फीट दूर धकेल दिया. इसी दौरान वहां मौजूद तीन लोग पानी के उफान में लापता हो गये, जबकि अन्य मजदूर घायल हो गये. घटना के बाद दो अन्य मजदूर पानी के उफान से खदान के दूसरे हिस्से के जमे पानी में जा गिरे. हालांकि, बाद में ये लोग तैर कर किसी तरह बाहर निकले.
सूचना मिलते ही वहां ग्रामीणों की काफी भीड़ इकट्ठा हो गयी. बाद में बीडीओ सह सीओ मनीष कुमार, इंस्पेक्टर केके सिंह, थाना प्रभारी श्यामलाल यादव, एएसआइ देवव्रत सिंह व हेमलाल यादव दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे व पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली. समाचार लिखे जाने तक मलबे में दबे लोगों को निकालने को लेकर रेस्क्यू प्रारंभ नहीं किया जा सका था.
पानी निकालने के लिए मंगायी जा रही मशीन
बीडीओ की पहल से पानी निकालने के लिए पानी ट्रैक्टर मशीन मंगाया जा रहा है. साथ ही खदान में लगे जेनरेटर को दुरुस्त किया जा रहा है, ताकि खदान में लगे मोटर से भी पानी खाली कराया जा सके. हालांकि, इससे पहले ग्रामीण व परिजनों की ओर से ट्यूब के सहारे लोगों को ढूंढ़ने का प्रयास किया गया, पर मलबे मे दबे लोगों का कुछ पता नहीं चल पाया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें