39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

डॉ रवि रंजन झारखंड हाइकोर्ट के नये चीफ जस्टिस

रांची : पंजाब व हरियाणा हाइकोर्ट के जस्टिस डॉ रवि रंजन झारखंड हाइकोर्ट के नये चीफ जस्टिस बनाये गये हैं. इस संबंध में बुधवार को देर शाम विधि व न्याय मंत्रालय के संयुक्त सचिव राजिंदर कश्यप के हस्ताक्षर से अधिसूचना जारी की गयी है. वहीं राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के हस्ताक्षर से नियुक्ति वारंट जारी किया […]

रांची : पंजाब व हरियाणा हाइकोर्ट के जस्टिस डॉ रवि रंजन झारखंड हाइकोर्ट के नये चीफ जस्टिस बनाये गये हैं. इस संबंध में बुधवार को देर शाम विधि व न्याय मंत्रालय के संयुक्त सचिव राजिंदर कश्यप के हस्ताक्षर से अधिसूचना जारी की गयी है.

वहीं राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के हस्ताक्षर से नियुक्ति वारंट जारी किया गया है. हाइकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल अंबुज नाथ ने बताया कि नियुक्ति वारंट 14 नवंबर को राजभवन पहुंच जाने की संभावना है. राज्यपाल द्वारा शपथ ग्रहण की तिथि तय की जायेगी.

डॉ रंजन झारखंड हाइकोर्ट के 13वें चीफ जस्टिस होंगे. उल्लेखनीय है कि सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने 15 अक्तूबर को डॉ रंजन के नाम की अनुशंसा की थी. झारखंड हाइकोर्ट में एक्टिंग चीफ जस्टिस हरीशचंद्र मिश्र सहित 18 जज कार्यरत हैं. हाइकोर्ट में न्यायाधीशों का 25 पद स्वीकृत है.

जानें डॉ रवि रंजन को

जस्टिस डॉ रवि रंजन का जन्म पटना में 20 दिसंबर 1960 को हुआ था. उन्होंने पटना विश्वविद्यालय से भूगर्भशास्त्र में स्नातकोत्तर, सायंस में पीएचडी की है. विधि की डिग्री हासिल करने के बाद चार दिसंबर 1990 को पटना हाइकोर्ट बार में योगदान दिया था. 14 जुलाई 2008 को पटना हाइकोर्ट के न्यायाधीश नियुक्त किये गये. 16 जनवरी 2010 को स्थायी न्यायाधीश बने. 9 अगस्त से 11 अगस्त 2018 तथा दो नवंबर से 16 नवंबर 2018 तक जस्टिस डॉ रंजन पटना हाइकोर्ट के एक्टिंग चीफ जस्टिस भी रहे थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें