29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

उपायुक्त ने मतदान कर्मियों को दिये टिप्स

सिमडेगा : सामटोली स्थित संत अन्ना स्कूल में मतदान कर्मियों के प्रशिक्षण के तीसरे दिन जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बरणवाल ने पीठासीन अधिकारियों को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि मतदान कर्मियों का प्रशिक्षण मतदान दिवस के दिन बेहतर तरीके से चुनाव कराने में कारगर साबित होता है. सभी मतदान कर्मी प्रशिक्षण में […]

सिमडेगा : सामटोली स्थित संत अन्ना स्कूल में मतदान कर्मियों के प्रशिक्षण के तीसरे दिन जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बरणवाल ने पीठासीन अधिकारियों को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि मतदान कर्मियों का प्रशिक्षण मतदान दिवस के दिन बेहतर तरीके से चुनाव कराने में कारगर साबित होता है.

सभी मतदान कर्मी प्रशिक्षण में बतायी जा रही चीजों को गंभीरता पूर्वक समझें तथा इसका अनुपालन मतदान दिवस के दिन करें. उन्होंने कहा कि इवीएम में शिकायत आने पर इसकी सूचना सबसे पहले सेक्टर मजिस्ट्रेट को दें, उसके बाद ही इसके समाधान की कार्रवाई में पहल करें.

समय पूर्व मतदान कर्मी मशीनों की जांच तथा मॉक पोल की व्यवस्था सुनिश्चित करा लें. उन्होंने पीठासीन अधिकारियों को बताया कि इवीएम को सीलिंग करते समय प्रशिक्षण अनुसार कार्रवाई करें. मतदान केंद्रों पर दिव्यांग, वृद्ध एवं गर्भवती महिलाओं के लिए विशेष व्यवस्था भारत निर्वाचन आयोग की ओर से की जा रही है. मतदान के दौरान ऐसे मतदाता को बेहतर सुविधाएं प्रदान करें.

उन्होंने बताया कि सिमडेगा जिले के 142 मतदान केंद्रों में वेबकास्टिंग के माध्यम से मतदान कार्य सुनिश्चित किया जा रहा है. वेबकास्टिंग मतदान केंद्रों पर मतदान के दौरान बैलट यूनिट तथा वीवीपैट की सही स्थिति का आकलन पहले से ही पीठासीन अधिकारी सुनिश्चित कर लें. प्रशिक्षण कार्यक्रम के दौरान सामान्य प्रेक्षक, उप विकास आयुक्त, अपर समाहर्ता, प्रखंड विकास पदाधिकारी अलावा अन्य अधिकारी मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें