39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नक्सल प्रभावित गोपीकांदर से भारी मात्रा में विस्फोटक जब्त

दुमका : विधानसभा चुनाव से पहले पिछले तीन दिनों में दुमका पुलिस एवं एसएसबी ने दूसरी बार भारी मात्रा में अवैध विस्फोटक बरामद किया है. एसपी वाईएस रमेश के नेतृत्व में पुलिस व एसएसबी की टीम ने जब गोपीकांदर के इन इलाकों में छापेमारी अभियान चलाया, तो लखीबाद में मंटू मंडल के पत्थर खदान के […]

दुमका : विधानसभा चुनाव से पहले पिछले तीन दिनों में दुमका पुलिस एवं एसएसबी ने दूसरी बार भारी मात्रा में अवैध विस्फोटक बरामद किया है. एसपी वाईएस रमेश के नेतृत्व में पुलिस व एसएसबी की टीम ने जब गोपीकांदर के इन इलाकों में छापेमारी अभियान चलाया, तो लखीबाद में मंटू मंडल के पत्थर खदान के पास जंगल में अवैध रूप से छिपाकर रखे गये 320 जिलेटिन (नियोजेल) और 200 डेटोनेटर बरामद किया. पुलिस इस बात की पड़ताल कर रही है कि वास्तव में इन विस्फोटकों का इस्तेमाल अवैध खनन में होना था या फिर इसका उपयोग नक्सली चुनाव जैसे वक्त में करने वाले थे.

विस्फोटक की बरामदगी के संदर्भ में पत्रकारों को जानकारी देते हुए एसपी रमेश ने बताया कि 2014 के चुनाव में नक्सलियों ने विस्फोटक का इस्तेमाल किया था और अन्य चुनावों में अपनी उपस्थिति दर्ज करायी थी, लिहाजा विस्फोटकों के इस्तेमाल, उसके अवैध भंडारण व परिवहन को लेकर पुलिस हर तरह की सतर्कता बरत रही है.
लगातार अभियान चला रही है. उन्होंने बताया कि इस वर्ष हुए लोकसभा चुनाव की तरह ही शांतिपूर्ण मतदान संपन्न कराने के लिए पुलिस-प्रशासन काम कर रहा है. नक्सल प्रभावित इलाके में चुनाव कराना चुनौती है, पर उस चुनौती से डटकर मुकाबला करने के लिए पुलिस प्रतिबद्ध है. लोग बेखौफ होकर मतदान कर पायेंगे, यह पूरा विश्वास है. उन्होंने कहा कि नक्सलियों के खिलाफ ही नहीं अन्य अपराधियों के खिलाफ भी ठोस कदम भी उठाये जा रहे हैं.
घटना के बावत गोपीकांदर थाना पुलिस ने कांड संख्या 34/19 विस्फोटक पदार्थ अधिनियम की धारा 4 व 5 के तहत प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है. अभियान में एसपी श्री रमेश के अलावा एसएसबी के कमांडेंट एमके पांडेय, डिप्टी कमांडेंट ललित शाह, अपर पुलिस अधीक्षक इमानुएल बास्की, चरण सिंह, पुअनि लालबहादुर यादव, गोपीकांदर थाना प्रभारी फागु होरो, गोपीकांदर के परीक्ष्यमान रोहित कुमार आदि शामिल थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें