20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

इंफोसिस को कार्बन उत्सर्जन में कमी के प्रयासों के लिए मिला संयुक्त राष्ट्र पुरस्कार

बेंगलुरु : आईटी कंपनी इंफोसिस को जलवायु परिवर्तन को लेकर संयुक्तराष्ट्र का प्रतिष्ठित पुरस्कार मिला है. ‘क्लाइमेट न्यूट्रल नाऊ’ श्रेणी में उसे यह पुरस्कार दिया गया है. इंफोसिस ने एक विज्ञप्ति में बुधवार को कहा कि उसे स्पेन के मेड्रिड में संयुक्तराष्ट्र जलवायु परिवर्तन सम्मेलन में ‘यूनाइटेड नेशंस ग्लोबल क्लाइमेट एक्शन अवार्ड’ दिया गया. कंपनी […]

बेंगलुरु : आईटी कंपनी इंफोसिस को जलवायु परिवर्तन को लेकर संयुक्तराष्ट्र का प्रतिष्ठित पुरस्कार मिला है. ‘क्लाइमेट न्यूट्रल नाऊ’ श्रेणी में उसे यह पुरस्कार दिया गया है.

इंफोसिस ने एक विज्ञप्ति में बुधवार को कहा कि उसे स्पेन के मेड्रिड में संयुक्तराष्ट्र जलवायु परिवर्तन सम्मेलन में ‘यूनाइटेड नेशंस ग्लोबल क्लाइमेट एक्शन अवार्ड’ दिया गया. कंपनी ने कहा है कि यह पुरस्कार पाने वाली वह पहली भारतीय कंपनी है. संयुक्तराष्ट्र हर साल जलवायु परिवर्तन से निपटने के प्रयासों में उत्कृष्ट योगदान करने वाली कंपनियों को क्लाइमेट एक्शन अवार्ड के माध्यम से सम्मानित करता है. इंफोसिस ने कहा कि उसे यह पुरस्कार उसके कार्बन उत्सर्जन कम करने के कार्यक्रम के लिए मिला है.

इंफोसिस ने यूएन क्लाइमेट चेंज ग्लोबल क्लाइमेट एक्शन प्रोग्राम के प्रबंधक निकलस स्वेनिंगसेन के हवाले से बयान में कहा, कार्बन उत्सर्जन को कम करने में इंफोसिस की यात्रा वास्तव में प्रेरणा देने वाली है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें