25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पटना : नगर विकास विभाग में 1056 पदों पर नियुक्ति जनवरी तक

पटना : नगर विकास एवं आवास विभाग में 1056 पदों पर नियुक्ति 31 जनवरी तक कर ली जायेगी. विभाग के सचिव आनंद किशोर ने बताया कि इन सभी पदों के लिए विज्ञापन अगले सप्ताह जारी हो जायेगा. उन्होंने बताया कि सिटी मैनेजर के पदों पर नियुक्ति 31 मार्च तक पूरी कर ली जायेगी. नयी नियुक्ति […]

पटना : नगर विकास एवं आवास विभाग में 1056 पदों पर नियुक्ति 31 जनवरी तक कर ली जायेगी. विभाग के सचिव आनंद किशोर ने बताया कि इन सभी पदों के लिए विज्ञापन अगले सप्ताह जारी हो जायेगा.
उन्होंने बताया कि सिटी मैनेजर के पदों पर नियुक्ति 31 मार्च तक पूरी कर ली जायेगी. नयी नियुक्ति होने से सभी नगर निगम, नगर पर्षद और नगर पंचायतों में सभी स्तर के पदों पर कर्मी और अधिकारी मौजूद हो जायेंगे. आनंद किशोर ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया किसिटी मैनेजर के कुल 227 पद स्वीकृत हैं, जिनमें संविदा पर 64 सिटी मैनेजर काम कर रहे हैं. शेष 163 पदों पर संविदा पर नियुक्ति बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा के माध्यम से की जायेगी. उनका मानदेय 40 हजार रुपये प्रति माह निर्धारित किया गया है.
चीफ इंजीनियर के पांच, सुपरिटेंडेंट इंजीनियर (सिविल) के 19, सुपरिटेंडेंट इंजीनियर (मेकैनिकल) के एक, एग्सीक्यूटिव इंजीनियर (मेकैनिकल) के चार, इलेक्ट्रिकल इंजीनियर के 10, असिस्टेंट इंजीनियर (मेकैनिकल) के 61, इलेक्ट्रिकल के दो, जूनियर इंजीनियर सिविल के 377, मेकैनिकल के 44 व इलेक्ट्रिकल के 42 पद शामिल हैं.
इसके अलावा चीफ टाउन प्लानर के एक, एसोसिएट टाउन प्लानर के चार, असिस्टेंट टाउन प्लानर के 22, सचिवालय सहायक के 22, अपर डिविजनल क्लर्क के चार, निजी सहायक चार, स्टेनोग्राफर के पांच और लोअर डिविजनल क्लर्क के चार पद शामिल हैं. उन्होंने बताया कि इन पदों के अलावा 192 सहायक अभियंता (सिविल) और कार्यपालक अभियंता (सिविल) के 70 पदों पर नियुक्ति की जानी है.
नगर विकास सचिव ने बताया कि इसके अलावा विकास आयुक्त की अध्यक्षता में संपन्न हुई बैठक में विभाग को पथ निर्माण विभाग से एक चीफ इंजीनियर, 16 कार्यपालक अभियंता व 21 सहायक अभियंता प्रतिनियुक्ति पर मिलेंगे. इसी प्रकार सिंचाई विभाग से दो अधीक्षण अभियंता, चार कार्यपालक अभियंता व 10 जूनियर इंजीनियर प्राप्त होंगे. ऊर्जा विभाग से छह कार्यपालक अभियंता व दो सहायक अभियंता के अलावा पीएचइडी विभाग से तीन अधीक्षण अभियंता प्राप्त होंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें