39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची के पिठौरिया में सामने आया एक वसूली गिरोह, पुलिस का बढ़ेगा सिरदर्द

रांची : झारखंड की राजधानी रांची के पिठौरिया में एक नया गैंग सामने आ गया है. यह गैंग जमीन की दलाली करने वालों से कमीशन मांग रहा है. गैंग ने अपना नाम ‘झारखंड बादशाह गिरोह’ बताया है. रविवार सुबह इस संबंध में क्षेत्र के बिजली के पोल पर कुछ पोस्टर देखे गये. पुलिस ने पोस्टर […]

रांची : झारखंड की राजधानी रांची के पिठौरिया में एक नया गैंग सामने आ गया है. यह गैंग जमीन की दलाली करने वालों से कमीशन मांग रहा है. गैंग ने अपना नाम ‘झारखंड बादशाह गिरोह’ बताया है. रविवार सुबह इस संबंध में क्षेत्र के बिजली के पोल पर कुछ पोस्टर देखे गये. पुलिस ने पोस्टर को जब्त कर लिया है और मामले की जांच की जा रही है.

रविवार को पिठौरिया थाना क्षेत्र के पिठौरिया लोहारिया पाड़ा मुहल्ला में बिजली के कुछ पोल पर ‘झारखंड बादशाह गिरोह’ के नाम से एक चेतावनी लिखे पोस्टर सटे थे. इस पोस्टर में जमीन दलालों से निवेदन भी किया गया है और उन्हें धमकी भी दी गयी है. निवेदन यह है कि प्रति डिसमिल 5,000 रुपये (पांच हजार रुपये) कमीशन उन्हें देना होगा. कमीशन नहीं देने पर उसका परिणाम भुगतना होगा.

ब्लैक स्केच पेन से लिखे गये इस पोस्टर में निवेदक का नाम और मोबाइल नंबर भी लिखा गया है. गिरोह का सुप्रीमो मानुएल भेंगरा को बताया गया है. उसका मोबाइल नंबर 6207031034 भी पोस्टर पर लिखा गया है. इससे वैसे लोग, जो जमीन की खरीद-बिक्री का कारोबार करते हैं या जमीन की दलाली करते हैं, वे लोग बुरी तरह डर गये हैं.

ग्रामीणों ने झारखंड बादशाह गिरोह के नाम से जारी यह पोस्टर सुबह में देखा, तो इसकी सूचना पुलिस को दी. पुलिस वाले पिठौरिया लोहारिया पाड़ा मुहल्ला में पहुंचे और पोल पर सटे इन पोस्टरों को जब्त कर लिया. पुलिस वालों ने स्थानीय लोगों से कहा कि डरने की कोई बात नहीं है. ऐसी शरारत करने वालों को पुलिस जल्द ही गिरफ्तार कर लेगी और उनके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जायेगी.

पुलिस ने बताया कि झारखंड बादशाह गिरोह के सरगना का जो नंबर पोस्टर पर लिखा गया है, वह इस वक्त बंद है. वर्ष 2018 में नामकुम में यह गिरोह सक्रिय था. इस गिरोह के सदस्यों के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई की थी. इस बात की जांच की जायेगी कि उस गिरोह के कुछ लोग उस वक्त बच गये थे या किसी ने बदमाशी से यह पोस्टर साटा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें