37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

खूंटी में माओवादियों ने निर्माणाधीन स्वास्थ्य उपकेंद्र को विस्फोट से उड़ाया

खूंटी : माअोवादियों ने अड़की थाना क्षेत्र के सेल्दा गांव में शनिवार रात निर्माणाधीन स्वास्थ्य उपकेंद्र भवन को विस्फोट कर उड़ा दिया. इससे भवन का निचला हिस्सा ध्वस्त हो गया है. माओवादियों ने गांव तथा आसपास के क्षेत्र में बड़ी संख्या में पोस्टर चिपकाया है, जिसमें स्कूल भवनों में पुलिस कैंप स्थापित करने का विरोध […]

खूंटी : माअोवादियों ने अड़की थाना क्षेत्र के सेल्दा गांव में शनिवार रात निर्माणाधीन स्वास्थ्य उपकेंद्र भवन को विस्फोट कर उड़ा दिया. इससे भवन का निचला हिस्सा ध्वस्त हो गया है.

माओवादियों ने गांव तथा आसपास के क्षेत्र में बड़ी संख्या में पोस्टर चिपकाया है, जिसमें स्कूल भवनों में पुलिस कैंप स्थापित करने का विरोध किया गया है. लोगों से इसके खिलाफ आवाज उठाने की अपील की गयी है. सेल्दा के ग्रामीणों ने बताया कि रात 12:30 बजे जोरदार विस्फोट की आवाज सुनायी दी. भयवश वे घरों में ही दुबक गये. सुबह घटना की जानकारी पुलिस को दी गयी.

हालांकि, पुलिस की टीम रविवार दोपहर 2:00 बजे तक घटनास्थल तक नहीं पहुंची थी. सेल्दा में उक्त भवन का निर्माण भवन निर्माण विभाग द्वारा 42 लाख रुपये की लागत से कराया जा रहा था. निर्माण कार्य अंतिम चरण पर था. इससे पहले 17 दिसंबर को सायको थाना क्षेत्र के एटकेडीह गांव में नक्सलियों ने नवनिर्मित सामुदायिक भवन सह प्रशिक्षण केंद्र में विस्फोट किया था.

नक्सलियों ने घटनास्थल पर पर्चा छोड़ा है. यह नक्सली घटना है. उस क्षेत्र में अभी कौन दस्ता सक्रिय है, यह अभी नहीं कहा जा सकता है. पुलिस टीम छापामारी पर निकली हुई है. छानबीन की जा रही है.

– आशुतोष शेखर, एसपी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें