33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

वृद्धा पेंशन के भुगतान का मामला : उपायुक्त नेे मुख्यमंत्री को दी गलत जानकारी

लातेहार : लातेहार में लाभुकों को वृद्धापेंशन नहीं मिलने की शिकायत ट्विटर के जरिये मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से की गयी थी. मुख्यमंत्री ने ट्विटर के जरिये ही लातेहार जिला प्रशासन को इस पर संज्ञान लेने को कहा. उपायुक्त जिशान कमर ने रि-ट्विट कर मुख्यमंत्री को बताया कि लाभुकों को पेंशन का भुगतान तीन दिन पहले […]

लातेहार : लातेहार में लाभुकों को वृद्धापेंशन नहीं मिलने की शिकायत ट्विटर के जरिये मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से की गयी थी. मुख्यमंत्री ने ट्विटर के जरिये ही लातेहार जिला प्रशासन को इस पर संज्ञान लेने को कहा. उपायुक्त जिशान कमर ने रि-ट्विट कर मुख्यमंत्री को बताया कि लाभुकों को पेंशन का भुगतान तीन दिन पहले किया जा चुका है. जबकि लाभुकों के खाते में अब तक पेंशन की राशि नहीं पहुंची है. यानी उपायुक्त ने मुख्यमंत्री को गलत जानकारी दी है. मामला बरवाडीह के कुचिला पंचायत का है.

यहां के कई वृद्धा पेंशनधारियों का तीन माह से भुगतान लंबित है. इस मामले को लेकर प्रखंड के मनरेगा सहायता केंद्र के धीरज कुमार और कमलदेव सिंह ने सात जनवरी को ट्विटर के जरिये मुख्यमंत्री को अवगत कराया था. इस पर मुख्यमंत्री द्वारा ट्विटर के जरिये निर्देश मिलते ही उपायुक्त ने सक्रियता दिखायी और री-ट्विट किया : इस मामले की ओर ध्यान आकृष्ट कराने के लिए धन्यवाद.
महोदय को बताना चाहूंगा कि सभी लंबित वृद्धा पेंशन का भुगतान तीन दिन पहले (चार जनवरी को) ही कर दिया गया है. इधर, गुरुवार (नौ जनवरी) को प्रखंड मुख्यालय के सीएससी में बरवाडीह प्रखंड के कुचिला गांव के तेवराही टोला की तीन पेंशनधारी महिलाओं पनपतिया देवी, जिरवा देवी और प्रेमा देवी का खाता अपडेट कराया गया, तो पता चला कि किसी के खाते में रुपये नहीं आये हैं.
नौ जनवरी को तीनों खातों की स्थिति
लाभुक खाता संख्या राशि जमा हुई कुल राशि
पनपतिया 36045778754 पांच रुपये 177 रुपये
जिरवा देवी 33799737585 पांच रुपये 122 रुपये
प्रेमा देवी 33799736966 दस रुपये 343 रुपये
सभी लाभुकों के खाते में पेंशन की राशि चली गयी है. प्रति माह कोषागार में रिपोर्ट जमा होती है. बैंक की कुछ प्रक्रिया होती है, जिसे पूरा करना होता है.
जिशान कमर, उपायुक्त, लातेहार

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें