29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

समय पर जख्म प्रतिवेदन नहीं देने पर जिला जज ने जतायी नाराजगी

शेखपुरा : जिला जज जनार्दन त्रिपाठी ने समय पर न्यायालय में जख्म प्रतिवेदन नहीं उपलब्ध कराने कर कड़ा एतराज जताया है. उन्होंने इस संबंध में सिविल सर्जन को लेट-लतीफ डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश की. जिला जज सोमवार को जिला विधिक मोनेटरिंग सेल के बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे. बैठक में सभी न्यायिक […]

शेखपुरा : जिला जज जनार्दन त्रिपाठी ने समय पर न्यायालय में जख्म प्रतिवेदन नहीं उपलब्ध कराने कर कड़ा एतराज जताया है. उन्होंने इस संबंध में सिविल सर्जन को लेट-लतीफ डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश की.

जिला जज सोमवार को जिला विधिक मोनेटरिंग सेल के बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे. बैठक में सभी न्यायिक पदाधिकारी के साथ एडीएम सत्य प्रकाश शर्मा, डीएसपी, जिला लोक अभियोजक उदय नारायण सिन्हा, विशेष लोक अभियोजक चंद्रमौली प्रसाद यादव सहित स्वास्थ्य, भवन, नगर आदि के अधिकारी मौजूद थे.
बैठक की जानकारी देते हुए विशेष लोक अभियोजक चंद्रमौली प्रसाद यादव ने बताया कि जिला जज ने बैठक में बतया कि जख्म प्रतिवेदन नहीं आने से वादों के निष्पादन में अनावश्यक विलंब होता है. डॉक्टरों की यह प्रवृति सही नहीं है. जिला जज ने इसी प्रकार पुलिस को तीव्रता से अनुसंधान पूरा कर न्यायालय में आरोप पत्र दाखिल करने का आदेश दिया.
आरोप पत्र में डॉक्टर और पुलिस पदाधिकारी का पूरा नाम व पता मोबाइल नंबर के साथ देने का आदेश जारी किया. जिला जज ने सरकारी गवाह के रूप में डॉक्टर और दारोगा के समय पर न्यायालय में उपस्थित नहीं होने पर भी नाराजगी जताई. उन्होंने इस संबंध में उचित कार्रवाई का निर्देश दिया. जिला स्तरीय इस बैठक में जेल के जर्जर भवन का मुद्दा भी उठा.
जिला जज ने जेल के भवन का निर्देश भवन निर्माण विभाग को दिया. भवन निर्माण विभाग द्वारा बैठक में यह भी जानकारी दी गयी कि जिला न्यायालय में जल्द ही लिफ्ट लगा दिया जायेगा. लिफ्ट लगाने की प्रक्रिया अब अंतिम चरण में है. इसकी प्रशासनिक स्वीकृति मिलते ही यह काम पूरा कर दिया जायेगा.
जिलाधिकारी और एसपी अन्य प्रसासनिक कार्य में व्यस्त रहने के कारण इस बैठक में अपने प्रतिनिधि को भेजा था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें