36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दिल्ली विधानसभा चुनावः आज कांग्रेस-भाजपा जारी कर सकती है उम्मीदवारों की सूची

नयी दिल्लीः दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के लिए सबसे पहले सत्तारुढ आम आदमी पार्टी ने उम्मीदवारों का एलान किया तो वहीं आज कांग्रेस और भाजपा की भी सूची आने की संभावना है. कांग्रेस ने ज्यादातर उम्मीदवारों के नाम पर गुरुवार को मुहर लगा दी है. दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा ने बताया कि शुक्रवार […]

नयी दिल्लीः दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के लिए सबसे पहले सत्तारुढ आम आदमी पार्टी ने उम्मीदवारों का एलान किया तो वहीं आज कांग्रेस और भाजपा की भी सूची आने की संभावना है. कांग्रेस ने ज्यादातर उम्मीदवारों के नाम पर गुरुवार को मुहर लगा दी है. दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा ने बताया कि शुक्रवार को सूची जारी कर दी जाएगी.
इससे पहले उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने के लिए बृहस्पतिवार को कांग्रेस चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक हुई. इसमें दिल्ली इकाई से भेजे गए नामों पर चर्चा हुई. उम्मीदवारों की खामियों और खूबियों का आकलन कर समिति ने ज्यादातर नामों पर सहमति दे दी है. वरिष्ठ नेताओं के चुनाव लड़ने का फैसला लेने की जिम्मेदारी आलाकमान पर डालते हुए चोपड़ा ने खुद चुनाव लड़ने से मना कर दिया.
इधर, बीजेपी दफ्तर में देर रात तक केंद्रीय कमेटी की बैठक हुई. इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित कई लोग शामिल हुए थे. रात लगभग नौ बजे शुरू हुई बैठक में सभी 70 विधानसभा सीटों को लेकर विस्तार से चर्चा हुई. शुक्रवार को सभी सीटों पर प्रत्याशी घोषित किए जाने की संभावना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें