36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

NPR में माता-पिता की विस्तृत जानकारी संबंधी सवाल हटाये केंद्र सरकार : JDU, गृहमंत्री अमित शाह बोले…

नयी दिल्ली : जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) ने शुक्रवार को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की बैठक में सरकार से राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) की प्रश्नावली से माता-पिता की विस्तृत जानकारी मांगनेवाले सवालों को हटाने की मांग की. मालूम हो कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बीते दिनों कहा था कि एनपीआर के पुराने मॉडल को लागू […]

नयी दिल्ली : जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) ने शुक्रवार को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की बैठक में सरकार से राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) की प्रश्नावली से माता-पिता की विस्तृत जानकारी मांगनेवाले सवालों को हटाने की मांग की. मालूम हो कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बीते दिनों कहा था कि एनपीआर के पुराने मॉडल को लागू करने को लेकर वह केंद्र सरकार से बातचीत करेंगे.

जेडीयू नेता ललन सिंह ने बताया कि उन्होंने एनडीए की बैठक में यह मुद्दा उठाया है. साथ ही कहा कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भरोसा दिया कि इस मामले पर चर्चा की जायेगी. ललन सिंह ने बताया कि शिरोमणि अकाली दल और बीजेपी के अन्य सहयोगियों ने भी इस मुद्दे पर जेडीयू का समर्थन किया. उल्लेखनीय है कि केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि एनपीआर प्रक्रिया के तहत लोग माता-पिता के निवास और जन्मस्थान जैसे सवालों का जवाब नहीं देने के लिए स्वतंत्र हैं.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पुराने मॉडल को लागू करने को लेकर केंद्र से बात करने की कही थी बात

बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आवास पर बीते दिनों बुलायी गयी बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने कहा था कि एनपीआर के कई बिंदुओं को लेकर आपत्ति है. साथ ही उन्होंने कहा था कि एनपीआर के पुराने मॉडल को लागू करने को लेकर वह केंद्र से बातचीत करेंगे. एनपीआर के कुछ कॉलम को लेकर लोगों में असमंजस की स्थिति है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें