28.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोरोना पॉजिटिव मरीज के परिवार के 13 सदस्यों को रखा गया आइसोलेशन में

बिहार के सिवान जिले के नौतन प्रखंड में विदेश से आये युवक में कोरोना पॉजीटीव पाये जाने के बाद उसके परिवार के 13 सदस्यों को पीएमसीएच रेफर कर दिया गया था.

सिवान. बिहार के सिवान जिले के नौतन प्रखंड में विदेश से आये युवक में कोरोना पॉजीटीव पाये जाने के बाद उसके परिवार के 13 सदस्यों को पीएमसीएच रेफर कर दिया गया था. लेकिन बाद में वरीय अधिकारियों के निर्देश पर सभी 13 लोगों को महाराजगंज अनुमंडलीय अस्पताल में बने आइसोलेशन वार्ड में रखा गया. अचानक 13 कोरोना के संदिग्धों के महाराजगंज अनुमंडल अस्पताल में पहुंचने पर अफरा-तफरी का माहौल हो गया. अस्पताल के सभी कर्मी अस्पताल से निकलकर बाहर परिसर में आ खड़े हुए. अस्पताल के स्वास्थ्य प्रबंधक एसके बघेल ने बताया कि कोरोना से संदिग्ध 13 व्यक्तियों को आइसोलेसन वार्ड में रखा गया है. इनका सैंपल लेकर पटना जांच के लिए भेजा गया है.

वहीं दूसरे प्रखंड क्षेत्र से संदिग्ध मरीजों को महाराजगंज में लाकर रखने को लेकर महाराजगंज के लोगों में आक्रोश दिखाई दे रहा हैं. अचानक कोरोना के संदिग्ध मरीजों को अनुमंडल अस्पताल पहुंचने पर ओपीडी में दिखाने आये मरीज भी भाग खड़े हुए. जिससे महाराजगंज अनुमंडल अस्पताल का ओपीडी सेवा भी बाधित हो गयी.

बसंतपुर पीएचसी से दो संदिग्ध को भेजा गया पटना

बसंतपुर मुख्यालय के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से शुक्रवार की दोपहर कोरोना के दो संदिग्ध युवकों को जांच के लिए पटना भेजा गया. एक संदिग्ध युवक प्रखंड के मठियां व दूसरा मोलनापुर का बताया जाता है. मठियां का संदिग्ध चेन्नई व मोलनापुर का संदिग्ध दिल्ली से सटे नोएडा से लगभग एक सप्ताह पहले गांव आये थे.

इस बाबत हेल्थ मैनेजर बके. सिंह ने बताया की सूचना मिलने पर मेडिकल टीम मठियां व मोलनापुर से दोनों को शुक्रवार को पीएचसी लायी. जहां डॉ राकेश कुमार सिंह ने प्रारंभिक जांच में दोनों को बुखार, खांसी, सर्दी के साथ-साथ सांस लेने में तकलीफ की शिकायत पर कोरोना से संदिग्ध पाया. उसके बाद सदर अस्पताल सीवान से एंबुलेंस बुला कर दोनों को जांच के लिए पटना भेज दिया गया. वहीं कन्हौली के तुरहा टोली में कर्नाटक से आठ लोगों के आने की सूचना पर गुरुवार को मेडिकल टीम ने सबकी जांच की. इसके पूर्व सिपाह, बगहीं व बसंतपुर में भी बाहर से आने वाले लोगों की सूचना मिली. सबकी जांच करायी गयी व लक्षण नहीं मिलने पर सबको घर में ही रहने की सलाह के साथ परिजनों से भी दूरी बनाये रखने की बात कही गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें