27.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

COVID-19: महाराष्ट्र के बाद यूपी में एक ही परिवार के 13 लोगों को कोरोना, 35 की रिपोर्ट अभी बाकी

दो दिनों पहले महाराष्ट्र के सांगली में एक ही परिवार के 25 लोग कोरोना वायरस संक्रंमित पाये गये थे. आज उत्तर प्रदेश के मेरठ में भी एक ही परिवार के 13 लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गए हैं. इन सबके बीच अभी पीड़ितों की तादाद बढ़ सकती है, क्योंकि 46 में से 11 की ही रिपोर्ट आयी है.

देश में कोरोनावायरस का खतरा बढ़ता ही जा रहा है. दो दिनों पहले महाराष्ट्र के सांगली में एक ही परिवार के 25 लोग कोरोना वायरस संक्रंमित पाये गये थे. आज उत्तर प्रदेश के मेरठ में भी एक ही परिवार के 13 लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गए हैं. इन सबके बीच अभी पीड़ितों की तादाद बढ़ सकती है, क्योंकि 46 में से 11 की ही रिपोर्ट आयी है.कोरोना के बढ़ते मामलों से मेरठ प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा है. सबसे पहले परिवार के पांच लोग कोरोना संक्रमित पाए गए थे, उसके बाद चेन ऑफ ट्रांसमिशन से बाकी लोगों को पहचान की गयी. मेरठ के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डॉक्टर राजकुमार के मुताबिक, जिले में कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीजो की संख्या अब बढ़कर 13 हो गई है. सभी 13 पीड़ित एक ही परिवार के हैं. अभी मरीजों की संख्या बढ़ने का अनुमान है क्योंकि निगरानी में लिए गए 46 में से सिर्फ 11 की ही जांच हुई है. 35 की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है.

दरअसल खुर्जा का रहने वाला शख्स महाराष्ट्र के अमरावती से मेरठ में अपनी ससुराल आया था. इसके बाद उसकी पत्नी और तीन रिश्तेदारों में कोरोना संक्रमण मिला था. बाद में परिवार के अन्य सद्स्यों की भी जांच की गयी तो वो कोरोना पॉजिटिव पाये गए. संक्रमित व्यक्ति महाराष्ट्र में क्रॉकरी का कारोबार करता था. स्वास्थ्य विभाग, पुलिस और प्रशासन ने मेरठ के के इलाकों को सील कर रखा है. वहीं, दूसरी ओर मेरठ से आए शख्स और उसके रिश्तेदारों के संपर्क में आए 35 लोग अभी आइसोलेशन वॉर्ड में भर्ती हैं. इनमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं. बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना के कुल मामले 75 हैं.

छोटी सी जगह में रहते थे 25 लोग, हफ्ते भर में सब हो गए संक्रमित

महाराष्ट्र के सांगली में एक ही परिवार के 25 लोग कोरोना वायरससे पीड़ित हैं. यह पूरा परिवार एक छोटे से स्थान में रहता है, जिसकी वजह ये लोग तेजी से संक्रमित होते गए. शुरुआत में परिवार के चार सदस्य सऊदी अरब से लौटे थे और 23 मार्च को इनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी. इसके एक हफ्ते के बाद परिवार के 21 और लोग इस वायरस से पीड़ित पाए गए. इसमें दो साल का बच्चा भी शामिल है. जिला प्रशासन ने हालांकि बताया कि इस वायरस से अभी सामुदायिक संक्रमण नहीं हुआ है, क्योंकि सिर्फ ज्ञात संपर्क ही इससे संक्रमित हुए हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें