27.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोरोना से जंग: ग्राम प्रधान का निर्देश, बाहर से आने वाले लोगों को पहले करानी होगी जांच, गांव में दवा की छिड़काव और सफाई जोरों पर

कोरोना वायरस को लेकर ग्राम प्रधान ने सिंहपुर गांव की सुरक्षा बढ़ा दी है. ग्राम प्रधान द्वारा गांव में लगातार दवा की छिड़काव और साफ सफाई कराई जा रही है.

बलिया. कोरोना वायरस से पूरा देश दहशत में है. वहीं, UP में भी कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. इसे देखते हुए ग्राम प्रधान सुगंधी सिंह ने सिंहपुर गांव की सुरक्षा बढ़ा दी है. ग्राम प्रधान द्वारा गांव में लगातार दवा की छिड़काव और साफ सफाई कराई जा रही है. इस दौरान ग्राम प्रधान प्रतिनिधि राणा विजेंद्र प्रताप सिंह उर्फ संजय सिंह ने लोगों को कोरोना वायरस से बचाव को लेकर जागरूक भी कर रहे है. वहीं ग्रामीणों को साबुन से हाथ हर दो घंटे में धोने के लिए प्रेरित भी कर रहे हैं.

ग्राम प्रधान द्वारा दूसरे राज्यों से अपने घर जाने वाले लोगों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. उन्होंने गांव के सभी लोगों को सतर्क कर दिया है कि बाहर से आने वाले किसी भी ब्यक्ति को अपने घर में घुसने नहीं देना है. वो चाहे अपने घर के सदस्य ही क्यों न हो. ग्राम प्रधान के अनुसार बाहर से आने वाले लोगों को गांव से बाहर क्वारेंटाइन सेंटर (प्राथमिक विद्यालय पाठशाला न. 1) में रखा जा रहा है. इसके बाद पुलिस प्रशासन को सूचना दी जाती है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना वायरस की जांच करने के बाद ही किसी भी ब्यक्ति को गांव में प्रवेश करने दिया जा रहा है.

बता दें कि सिंहपुर गांव में ग्राम प्रधान द्वारा मंगलवार को सेनीटाइजेशन अभियान चलाया गया. इस दौरान जगह-जगह केमिकल का छिड़काव किया गया. वहीं, साफ-सफाई भी की गई. इसके साथ ही लोगों के बीच जागरुकता अभियान चलाया और उन्‍हें इसके संक्रमण से बचने का उपाय बताया. इस दौरान कोरोना वायस से बचाव के लिए लोगों से घरों में रहने की अपील की गई. सोशल डिस्टेंसिंग क्या होता है और उसे पालन करने के बारे में बताया गया. इस दौरान लोगों को बताया गया कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने से ही वायरस का असर कम होगा. इसके साथ ही बाहर से आए लोगों के लिए घर में अलग रहने या क्वारेंटाइन सेंटर में रहने की सलाह दी गई.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें