34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कझारी ग्राम प्रधान ने जरूरतमंद लोगों के बीच बांटे भोजन के पैकेट और मास्क

कोरोना वायरस को लेकर पूरे देश में लॉकडाउन किया गया है. लॉकडाउन के दौरान कोई भी व्यक्ति भूखा नहीं रहे इसकों लेकर यूपी सरकार ने अपने-अपने इलाके में गरीबों को मदद करने की अपील की है.

बलिया. कोरोना वायरस को लेकर पूरे देश में लॉकडाउन किया गया है. लॉकडाउन के दौरान कोई भी व्यक्ति भूखा नहीं रहे इसकों लेकर यूपी सरकार ने अपने-अपने इलाके में गरीबों को मदद करने की अपील की है. इस दौरान गरीब लोगों को कझारी ग्राम प्रधान अरुण कुमार मौर्य ने खाना खिलाया. वहीं, कोरोना वायरस से बचाव के लिये 100 से अधिक लोगों के बीच मास्क का वितरण किया गया. इस दौरान लोगों को लॉकडाउन का नियम पालन करने की अपील की गई. वहीं, चितबड़ागांव के थानाध्यक्ष हरेराम मौर्य ने जरूरतमंद लोगों को भोजन के पैकेट दिया और सभी लोगों से घरों में रहने की अपील की. वहीं उन्होंने कहा कि बिना काम के सड़क पर घुमने वाले लोगों के खिलाफ पुलिस कड़ी कार्रवाई करेगी. इसलिये कोई भी व्यक्ति बिना काम के घर से बाहर न निकले. मौके पर कझारी ग्राम प्रधान अरुण कुमार मौर्य, चितबड़ागांव के थानाध्यक्ष हरेराम मौर्य, उपेंद्र कुशवाहा व मुकेश चौरसिया ने गरीब असहाय, महिला पुरुष और बच्चों के बीच भोजन का पैकेट वितरण किया.

राशन की चार दुकानें सीज, कालाबाजारी का आरोप

बांसडीह. लॉकडाउन के कारण एक तरफ लोगों के सामने भोजन का संकट है, तो दूसरी ओर राशन दुकान कालाबाजारी में जुट गये हैं. शिकायत के बाद जांच में मामला सही पाये जाने पर बांसडीह तहसील क्षेत्र की चार दुकानों के खिलाफ कार्रवाई की गयी है. सभी राशन दुकानों के गोदाम को प्रशान ने सीज कर दिया है. तहसील अंतर्गत डुहीमूसी गांव में खाद्यान्न में कालाबाजारी की सूचना मिली थी.ग्रामीणों द्वारा दो दिन से खाद्यान्न नहीं मिलने की सूचना मिलते ही मौके पर तहसीलदार गुलाब चंद्रा सहित आपूर्ति निरीक्षक पहुंचकर दुकान में छापा मारा. कोटेदार राजेन्द्र प्रसाद मौके से स्टॉक रजिस्टर व ई पाश मशीन के साथ ही वितरण रजिस्टर लेकर फरार हो गया. तहसीलदार के निर्देश पर दुकान को सीज कर दिया गया हैं.

वहीं नारायनपुर में राशन की दुकान पर स्टॉक की कमी पायी गई थी. वहां की दुकान को सीज किया गया. इस मामले में मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है. साथ ही डूहीमुसी गांव में जांचोपरांत राशन दुकान पर अनियमितता मिली. कार्रवाई करते हुए पूर्ति निरीक्षक ने कोटेदार संतोष रावतव उनके सहयोगी मनोज सिंह पर आवश्यक बस्तु अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराया. शुक्रवार को बांसडीह कोतवाली के टड़वां में राशन दुकान पर एसडीएम के निर्देश पर अधिकारियों ने छापेमारी की. वहीं बांसडीहरोड थाना के क्षेत्र सरांक तिवारी में भी छापेमारी हुई. अनियमितता की शिकायत पर एसडीएम के निर्देश पर दुकान सील करते हुए कार्रवाई की गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें