37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Coronavirus Lockdown: हैदरनगर में राशन बांटने में गड़बड़ी करने वाले तीन डीलरों पर मामला दर्ज

पलामू के उपायुक्त शांतनु कुमार अग्रहरि के निर्देश पर मोहम्मदगंज प्रखंड क्षेत्र के तीन डीलर के विरुद्ध आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत बीडीओ सह प्रभारी आपूर्ति पदाधिकारी प्रदीप कुमार दास ने प्राथमिकी दर्ज करायी है. इन डीलरों पर राशन के चावल की कालाबाजारी करने का आरोप लगा है.

हैदरनगर ‍‍(पलामू) : पलामू के उपायुक्त शांतनु कुमार अग्रहरि के निर्देश पर मोहम्मदगंज प्रखंड क्षेत्र के तीन डीलर के विरुद्ध आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत बीडीओ सह प्रभारी आपूर्ति पदाधिकारी प्रदीप कुमार दास ने प्राथमिकी दर्ज करायी है. इन डीलरों पर राशन के चावल की कालाबाजारी करने का आरोप लगा है.

ये भी पढ़ें… पश्चिमी सिंहभूम के डीडीसी ने तैयार किया अनोखा सैंपल कलेक्शन सेंटर, CM हेमंत सोरेन ने की तारीफ

आपूर्ति पदाधिकारी ने बताया कि शुक्रवार को सबनवा के सऊद खान व कररिया के पीडीएस डीलर विमलेश कुमार के जन वितरण प्रणाली दुकानों की जांच की गयी. जिसमें सऊद खान के पास 137.50 क्विंटल की जगह 68 क्विंटल ही चावल पाया गया. जबकि, विमलेश कुमार के पास स्टॉक में राशन का चावल उपलब्ध नहीं था. इन डीलरों ने स्वीकार किया है कि एक महीने का राशन उसने नहीं बांटा है.

जबकि इस डीलर ने अप्रैल माह का भी चावल उठाव किया है. मगर मार्च माह का ही चावल वितरण किया है. वही राम बांध के पीडीएस डीलर नागेंद्र प्रसाद गुप्ता के स्टॉक की 31 मार्च को जांच में 64.60 की जगह मात्र 8 क्विंटल ही चावल पाया गया. इस डीलर ने भी एक माह के राशन की कालाबाजारी कर दी है.

जांच के क्रम में डीलर के पास 13 बोरा पूरा व 3 बोरा खुला चावल ही मिला है. उन्होंने बताया कि डीलरों की जांच को लेकर सतर्कता कायम है. गड़बड़ी पाये जाने पर किसी को भी नहीं बख्शा जायेगा. सभी डीलरों को अप्रैल-मई तक का चावल वितरण के लिए उपलब्ध करा दिया गया है.

उन्होंने उपभोक्ताओं को इन दोनों माह का चावल उठाव कर लेने को कहा है. थाना प्रभारी सुरेंद्र प्रसाद ने बताया कि बीडीओ के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गयी है. बीडीओ की इस कार्रवाई से डीलरों में हड़कंप मच गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें