37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

2356 करोड़ की धोखाधड़ी में चीन की लकिन कॉफी ने मांगी माफी

बीजिंग : चीन में कॉफी रेस्त्रां चलाने वाली प्रमुख कंपनी लकिन कॉपी ने एक शीर्ष अधिकारी द्वारा 2019 में 31 करोड़ डॉलर (2356 करोड़) की बिक्री के फर्जीवाडे का खुलासा होने के बाद रविवार को माफी मांगी. यह कंपनी वैश्विक कंपनी स्टारबक्स की प्रमुख प्रतिस्पर्धी है. कंपनी ने अमेरिका के प्रतिभूति एवं शेयर बाजार नियामक […]

बीजिंग : चीन में कॉफी रेस्त्रां चलाने वाली प्रमुख कंपनी लकिन कॉपी ने एक शीर्ष अधिकारी द्वारा 2019 में 31 करोड़ डॉलर (2356 करोड़) की बिक्री के फर्जीवाडे का खुलासा होने के बाद रविवार को माफी मांगी. यह कंपनी वैश्विक कंपनी स्टारबक्स की प्रमुख प्रतिस्पर्धी है. कंपनी ने अमेरिका के प्रतिभूति एवं शेयर बाजार नियामक को पिछले सप्ताह बताया था कि आंतरिक जांच चल रही है.

पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिउ जिआन समेत अन्य कर्मचारियों को निलंबित किया गया है. कंपनी ने चीन की सोशल मीडिया वीइबो पर जारी बयान में कहा कि कंपनी के पास उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई का अधिकार है, जिन पर संदेह है. कंपनी न तो किसी का बचाव करेगी और न ही उदारता बरतेगी.

उसने कहा कि उसके सारे स्टोर पहले की तरह ही खुले रहेंगे. लकिन कॉफी ने कहा कि पिछले साल की दूसरी तिमाही से चौथी तिमाही तक बिक्री में घपला किया गया. यह घपला 2019 के उसके 73.2 करोड़ डॉलर के राजस्व के आधे के बराबर होने का अनुमान है. कंपनी ने अभी चौथी तिमाही का परिणाम जारी नहीं किया है. घालमेल का खुलासा होने के बाद कंपनी का शेयर नास्डैक में 70 प्रतिशत से अधिक गिर गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें