39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Coronavirus: देश के 272 जिलों में पहुंचा संक्रमण, महाराष्ट्र में सबसे अधिक 747 केस

Coronavirus News in india:देश के 272 जिलों में पहुंचा संक्रमण, महाराष्ट्र में सबसे अधिक 747 केस- तबलीगी की घटना से तेजी से बढ़ा संक्रमण, जहां 7.4 दिन में दोगुने आते केस, वहीं अब 4.1 दिन लग रहे- उत्तर प्रदेश में तबलीगी जमात के 1499 लोग हुए चिह्नित

Coronavirus News in india: कोरोना वायरस का संक्रमण अब देश के 272 जिलों में फैल चुका है. इस वायरस से महाराष्ट्र और तमिलनाडु सबसे ज्यादा प्रभावित हैं. महाराष्ट्र के 21 जिलों में 747 और तमिलनाडु के 31 जिलों में 571 मामले सामने आये हैं. वहीं दिल्ली, केरला, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश, आंध्रप्रदेश, मध्यप्रदेश जैसे राज्यों में भी स्थिति खराब है. स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि दिल्ली में तबलीगी जमात की घटना के कारण संक्रमण फैलने की दर में इजाफा हुआ है. इस कारण संक्रमित मरीजों की संख्या कम समय में ही दोगुना हो गयी. अगर यह घटना नहीं हुई होती, तो संक्रमण के मामले दोगुना होने में 7.4 दिन का औसत समय लगता, जबकि इस घटना के कारण मरीजों की संख्या दोगुना होने में 4.1 दिन का ही औसत समय लगा.

तमिलनाडु में रविवार को 86 लोगों में कोरोना की पुष्ट हुई. इनमें दिल्ली से लौटे तबलीगी जमात के 85 सदस्य शामिल हैं. इधर, उत्तर प्रदेश में तबलीगी जमात के 1499 लोगों को चिह्नित किया गया है, जो किसी न किसी रूप में जमात में शामिल हुए थे. तबलीगी जमात के 138 लोग कोराना संक्रमित पाये गये हैं. 1205 लोगों को क्वारंटाइन किया गया है. 315 विदेशी नागरिकों में से 249 के पासपोर्ट जब्त किये गये हैं, जबकि 295 के खिलाफ 42 प्राथमिकी दर्ज की गयी है.गौतम बुद्धनगर में लगायी गयी धारा 144 की अवधि बढ़ीउत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जनपद में कोरोना के मद्देनजजर लगायी गयी धारा 144 को पांच अप्रैल से बढ़ा कर 14 अप्रैल तक कर दिया गया है.

सुबह अपर पुलिस उपायुक्त ने धारा 144 को 30 अप्रैल तक लागू करने का आदेश जारी किया था. हालांकि, बाद में उन्होंने इसमें संशोधन कर इसे 14 अप्रैल तक कर दिया गया है.भोपाल में पूर्ण लॉकडाउन लागू, केवल दूध और दवा की दुकानें खुलेंगीमध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में दूध और दवाई की दुकानों को छोड़कर शेष सभी प्रकार की दुकानें अगले आदेश तक बंद रहेंगी. यह आदेश रविवार की रात 12 बजे से लागू हो गयी है. जिला कलेक्टर ने कहा कि अब भोपाल शहर को पूरी तरह लॉकडाउन किया जा रहा है. शहर की करोद मंडी को भी अगले आदेश तक पूरी तरह बंद किया जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें