28.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

SBI ने बचत खातों पर ब्याज दर को घटाकर 2.75 फीसदी किया, लेकिन Loan हुए सस्ते

देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने मंगलवार को सभी बचत खातों पर ब्याज दर को तीन फीसदी से घटाकर 2.75 फीसदी सालाना करने की घोषणा की है.

नयी दिल्ली : देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने मंगलवार को सभी बचत खातों पर ब्याज दर को तीन फीसदी से घटाकर 2.75 फीसदी सालाना करने की घोषणा की है. नयी ब्याज दरें 15 अप्रैल से लागू होंगी. बैंक ने एक बयान में कहा कि बैंकों के पास पर्याप्त नकदी होने की वजह से उसने बचत जमा ब्याज दर में 0.25 फीसदी की कटौती का निर्णय किया है.

इसी के साथ ही, बैंक ने 10 अप्रैल से सभी अवधि के ऋणों पर कोष की सीमांत लागत आधारित ऋण ब्याज दर (एमसीएलआर) में 0.35 फीसदी कटौती करने की घोषणा की. बयान के मुताबिक एमसीएलआर में कटौती के बाद एक वर्ष की अवधि के ऋण पर ब्याज दर 7.75 फीसदी से घटकर 7.40 फीसदी वार्षिक हो जाएगी.

अधिकांश खुदरा ऋणों के लिए एक वर्ष की अवधि के कर्ज पर दर को पैमाना माना जाता है. बैंक ने कहा कि इससे 30 वर्ष की अवधि वाले आवास ऋण की मासिक किस्त प्रति एक लाख रुपये कर्ज पर 24 रुपये कम हो जाएगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें