37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

महिलाओं के जनधन खाते में पहुंच रहा मई माह का पैसा, कभी भी निकालने की सुविधा

पीएम गरीब कल्याण पैकेज के तहत जनधन के महिला खाताधारकों को 500 रुपये की मई माह की किस्त बैंकों में भेजी जा रही है. विभाग ने बताया कि लोग अगर भीड़ के चलते तय समय पर पैसा नहीं निकाल पाते हैं, तो भी निश्चिंत रहें. यह पैसा एक बार आपके बैंक खाते में आने के बाद कभी नहीं जायेगा

पटना : पीएम गरीब कल्याण पैकेज के तहत जनधन के महिला खाताधारकों को 500 रुपये की मई माह की किस्त बैंकों में भेजी जा रही है. विभाग ने बताया कि लोग अगर भीड़ के चलते तय समय पर पैसा नहीं निकाल पाते हैं, तो भी निश्चिंत रहें. यह पैसा एक बार आपके बैंक खाते में आने के बाद कभी नहीं जायेगा. आप जब चाहें, इस पैसे को निकाल सकती हैं. अगर जरूरत न हो, तो यह पैसा बैंक में जमा भी रहने दे सकती हैं.

अगर यह पैसा बैंक में जमा रहेगा, तो बैंक के नियमों के अनुसार ब्याज भी मिलेगा. मिली जानकारी के अनुसार बैंक खाते की आखिरी संख्या के मुताबिक महिलाएं बैंक में जाकर अपना पैसा निकाल सकती हैं. जिनके बैंक खाते का अंतिम नंबर दो या तीन है, वे पांच मई यानी मंगलवार को पैसे निकाल सकती हैं.

इसी तरह जिन लोगों की खाता संख्या का अंतिम नंबर चार या पांच है, वे छह मई को अपना पैसा निकाल सकते हैं. छह और सात वाले आठ मई को अपना पैसा निकाल सकती हैं. इसके अलावा जिन महिलाओं की खाता संख्या आठ या नौ पर खत्म हो रही है, वे 11 मई को अपना पैसा निकाल सकती हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें