37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

महाबोधि मंदिर की पूजा का फेसबुक लाइव से श्रद्धालु करेंगे दर्शन

कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने को लेकर दुनिया भर में जारी लॉकडाउन के कारण श्रद्धालुओं के नहीं आने के बाद भी उनकी आस्था का ध्यान रखते हुए महाबोधि मंदिर प्रबंधन समिति ने यह निर्णय किया है कि महाबोधि मंदिर में आयोजित होने वाली प्रत्येक पूर्णिमा के दिन की पूजा का फेसबुक लाइव पर प्रसारण किया जायेेगा.

बोधगया : कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने को लेकर दुनिया भर में जारी लॉकडाउन के कारण श्रद्धालुओं के नहीं आने के बाद भी उनकी आस्था का ध्यान रखते हुए महाबोधि मंदिर प्रबंधन समिति ने यह निर्णय किया है कि महाबोधि मंदिर में आयोजित होने वाली प्रत्येक पूर्णिमा के दिन की पूजा का फेसबुक लाइव पर प्रसारण किया जायेेगा. इसे दुनिया भर में फैले बौद्ध श्रद्धालु देख सकेंगे व भगवान बुद्ध के प्रति अपनी आस्था व श्रद्धा को व्यक्त कर सकेंगे. फेसबुक लाइव की शुरुआत पिछले दिनों यहां आयोजित बुद्ध पूर्णिमा के दिन की गयी थी.

महाबोधि मंदिर में बुद्ध जयंती पर आयोजित पूजा समारोह व बौद्ध भिक्षुओं द्वारा किये गये मंत्रोच्चार का फेसबुक लाइव के माध्यम से प्रसारण किया गया, जिसे लाखों श्रद्धालुओं ने देखा. बाद में श्रद्धालुओं ने कमेंट भी किया और जरूरत महसूस की कि इन दिनों मंदिर प्रबंधन द्वारा यहां आयोजित होने वाले पूजा समारोह का फेसबुक लाइव के माध्यम से ही सही श्रद्धालुओं की आस्था का ख्याल रखते हुए उसका प्रसारण करें. इसके बाद बीटीएमसी ने यह निर्णय किया है कि प्रत्येक पूर्णिमा को यहां आयोजित होने वाली विशेष पूजा का सीधा प्रसारण फेसबुक लाइव के माध्यम से किया जायेगा . बीटीएमसी कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक आगामी पूर्णिमा के दिन फेसबुक लाइव के माध्यम से दुनिया भर के बौद्ध श्रद्धालु महाबोधि मंदिर में आयोजित पूजा का दर्शन कर सकेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें