28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दिल्ली से अकेले यात्रा कर बेंगलुरु पहुंचा पांच साल का बच्चा, तीन महीने बाद मां से मिला

पांच साल के विहान शर्मा को सोमवार की उड़ान हमेशा याद रहेगी जिसमें सवार होकर वह अकेले दिल्ली से बेंगलुरू पहुंचा. करीब तीन महीने बाद यहां पहुंचे विहान का उसकी मां हवाई अड्डे पर बेसब्री से इंतजार कर रही थीं. विहान की मां ने संवाददाताओं को बताया कि वह तीन महीने के बाद बेंगलुरू लौटा है.

बेंगलुरु : पांच साल के विहान शर्मा को सोमवार की उड़ान हमेशा याद रहेगी जिसमें सवार होकर वह अकेले दिल्ली से बेंगलुरू पहुंचा. करीब तीन महीने बाद यहां पहुंचे विहान का उसकी मां हवाई अड्डे पर बेसब्री से इंतजार कर रही थीं. विहान की मां ने संवाददाताओं को बताया कि वह तीन महीने के बाद बेंगलुरू लौटा है.

वह दिल्ली में अपने दादा-दादी के पास था. शहर के कैंपेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे (केआईए) का संचालन करने वाले बेंगलुरू अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा लिमिटेड (बायल) ने ट्वीट किया, ‘‘घर वापसी पर स्वागत, विहान. बेंगलुरू हवाई अड्डा अपने सभी यात्रियों की सुरक्षित वापसी के लिए लगातार काम कर रहा है.

बायल ने बताया कि सोमवार को घरेलू यात्री विमान सेवाएं बहाल होने के साथ यहां से 43 विमानों ने उड़ान भरी और 31 विमान यहां उतरे. उसने बताया कि 74 उड़ानें रद्द हो गयीं.

नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने रविवार रात ट्वीट में कहा, “यह देश में नागरिक उड़ानों को पुन: शुरू करने के संबंध में विभिन्न राज्यों के साथ गहन बातचीत का दिन रहा. आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल को छोड़कर कल (सोमवार) से पूरे देश में घरेलू उड़ानों की पुन: शुरुआत की जाएगी. आंध्र प्रदेश में उड़ानों की शुरुआत 26 मई से और पश्चिम बंगाल में शुरुआत 28 मई से होगी. देश और दुनिया से जुड़ी हर Hindi News से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

घरेलू विमान सेवाओं के लिए गाइडलाइंस

घरेलू यात्रा के लिए पैसेंजर्स को 2 घंटे पहले एयरपोर्ट पहुंचना जरूरी है

सभी पैसेंजर्स को मास्क और ग्लव्स को पहनना जरूरी होगा

एयरपोर्ट पर यात्रियों की स्क्रीनिंग करने के बाद ही अंदर एंट्री होगी

यात्रियों को अपनी पर्सनल गाड़ी या आधिकृत टैक्सी सर्विस का उपयोग करना होगा

यात्रियों को ट्रॉली के उपयोग को कम से कम करना होगा

यात्रियों को बिना लाइन के बोर्डिंग पास मिलेगा

फोन में आरोग्य सेतु ऐप जरूरी है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें