29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आठ स्टेशनों पर ट्रेनों के ठहराव पर लगायी राेक

कोरोना वायरस के बढ़ते खतरा को देखते हुए झारखंड व तमिलनाडु सरकार के सुझाव पर दोनों राज्यों के चार-चार स्टेशनों पर ट्रेन के ठहराव पर प्रतिबंध लगाया गया है. झारखंड राज्य सरकार की अनुशंसा पर धनबाद, कोडरमा, जसीडीह और जामताड़ा स्टेशनों पर नौ स्पेशल ट्रेनों का ठहराव समाप्त कर दिया गया है.

पटना : कोरोना वायरस के बढ़ते खतरा को देखते हुए झारखंड व तमिलनाडु सरकार के सुझाव पर दोनों राज्यों के चार-चार स्टेशनों पर ट्रेन के ठहराव पर प्रतिबंध लगाया गया है. झारखंड राज्य सरकार की अनुशंसा पर धनबाद, कोडरमा, जसीडीह और जामताड़ा स्टेशनों पर नौ स्पेशल ट्रेनों का ठहराव समाप्त कर दिया गया है. वहीं, ट्रेन संख्या 02295/02296 बेंगलुरु-दानापुर-बेंगलुरु स्पेशल का तमिलनाडु राज्य के चार स्टेशनों पर ठहराव बंद किया गया है.

पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि ठहराव बंद करने वाले स्टेशनों के लिए टिकट बुक करा चुके यात्रियों को फुल रिफंड दिया जायेगा. यह प्रावधान इ-टिकट व काउंटर टिकट दोनों के लिए है. लॉकडाउन में फंसे यात्रियों के लिए रेलवे ने एक जून से 100 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों का परिचालन शुरू किया. इन स्पेशल ट्रेनों का ठहराव पूर्व निर्धारित ठहराव के अनुरूप ही निर्धारित किया गया था. लेकिन कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए अब यह प्रतिबंध लगाया गया है.

इ-टिकट का रिफंड

– ठहराव वापस लिये गये स्टेशनों के इ–टिकट स्वत: रद्द हो जायेंगे.

– यात्रियों को बिना किसी कटौती के फुल रिफंड बैंक एकाउंट में वापस होगा.

काउंटर टिकट का रिफंड

– काउंटर से बुक किये टिकट ट्रेन के फर्स्ट चार्ट तैयार होने से पहले रद्द हो जायेंगे.

– यात्रा तिथि से अगले 30 दिनों तक किसी भी बुकिंग काउंटर पर मूल टिकट लेकर जाने पर बिना किसी कटौती के फुल रिफंड किया जायेगा.

– डिजिटल लेन–देन के माध्यम से बुक किये गये टिकट की राशि उसी खाते में होगी, जिस खाते से भुगतान किया गया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें