29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

82 साल की कोरोना पॉजिटिव महिला लापता, 8 दिन बाद शव अस्पताल के शौचालय में मिला

coronavirus in india, covid-19 in mumbai: देश के महाराष्ट्र राज्य में कोरोनावायरस का कहर सबसे ज्यादा है और यहीं के एक अस्पताल से लापरवाही की बड़ी खबर सामने आयी है. 82 साल की कोरोना पॉजिटिव महिला अस्पताल से लापता हो जाती है. महिला का शव आठ दिन बाद उसी अस्पताल के शौचालय से बरामद होता है जहां से वो लापता होती है.

देश के महाराष्ट्र राज्य में कोरोनावायरस का कहर सबसे ज्यादा है और यहीं के एक अस्पताल से लापरवाही की बड़ी खबर सामने आयी है. 82 साल की कोरोना पॉजिटिव महिला अस्पताल से लापता हो जाती है. महिला का शव आठ दिन बाद उसी अस्पताल के शौचालय से बरामद होता है जहां से वो लापता होती है. मामला महाराष्ट्र के जलगांव स्थित सिविल अस्पताल का है.

Also Read: झारखंड में अब हर दिन आनेवाले सैंपलों की होगी जांच, नहीं रखा जाएगा बैकलॉग, पढ़ें झारखंड की टॉप 5 खबरें …

यहां पिछले 8 दिनों से जिस कोरोना पॉजिटिव मरीज के अस्पताल से लापता होने की बात कही जा रही थी उसका शव बुधवार को उसी अस्पताल के एक बाथरूम से बरामद किया गया है. मामले की गंभीरता को देखते हुए जिलाधिकारी अविनाश डांगे ने जांच के आदेश दिए हैं और कहा है कि दोषियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, स्थानीय पुलिस ने कहा कि महिला की गायब होने शिकायत छह जून को मिली थी. हम लोग मामले की जांच कर रहे हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, 82 साल की बुजुर्ग महिला के बहु की मौत कोरोना से हुई थी और बुजुर्ग महिला की तबियत खराब रहने लगी थी. बुजुर्ग महिला को भुसावल रेलवे अस्पताल में भर्ती कराया गया था. 1 जून को उनको जलगांव के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया, उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई. वहां वह 2 जून को वह लापता हो गईं.

लापता होने की पुलिस में मिसिंग रिपोर्ट भी दर्ज कराई गयी थी. बुधवार को किसी ने जानकारी दी कि एक बुजुर्ग महिला का शव अस्पताल के बाथरूम में पड़ा है. बुजुर्ग को देखने से पता चला कि जिसके लापता होने की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी वह महिला पिछले 8 दिनों से बाथरूम में पड़ी थी और किसी को इसकी खबर तक नहीं थी. जिलाधिकारी अविनाश डांगे ने कहा कि यह अस्पताल प्रशासन की बड़ी लापरवाही है. अस्पताल के बाथरूम को हर दिन साफ किया जाता है. ऐसे में किसी की भी नजर पिछले 8 दिनों से बुजुर्ग पर नहीं पड़ी. जिलाधिकारी ने इस मामले में कड़ी कार्रवाई की बात कही है.

महाराष्ट्र में कोरोना का कहर

10 जून 2020 को महाराष्ट्र सरकार के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक महाराष्ट्र में कोरोना के मरीजो की संख्या 94 हजार के पार पहुंच गया है. चीन के वुहान से कोरोना महामारी की शुरुआत हुई थी. मुम्बई में आजतक कुल मरीजो की संख्या 52,667 तक पहुंच गई है. मुम्बई में अब तक कुल 1857 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, बुधवार को ही 1879 मरीज ठीक होकर घर गए हैं. यानी कि अब ठीक होने वाले मरीजों की कुल संख्या 44,517 तक पहुंच गई है. पूरे राज्य में 5,93,784 लोगो के सैंपल में से 94,041 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं.

Posted By: Utpal kant

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें