28.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मनरेगा के प्रावधानों का नहीं हो रहा पालन : एटक

हाड़ी मजदूर यूनियन ने रामगढ़ प्रखंड के उलडंडा पंचायत के सेरका ग्राम में रोजगार सृजन के उद्देश्य से बिरसा हरित ग्राम योजना के तहत आम बागवानी कार्य के क्रियान्वयन में अनियमितता पायी गयी है.

मेदिनीनगर : दिहाड़ी मजदूर यूनियन ने रामगढ़ प्रखंड के उलडंडा पंचायत के सेरका ग्राम में रोजगार सृजन के उद्देश्य से बिरसा हरित ग्राम योजना के तहत आम बागवानी कार्य के क्रियान्वयन में अनियमितता पायी गयी है. 11 जून को पलामू के डीडीसी ने रामगढ़ प्रखंड के उलडंडा पंचायत में मनरेगा के तहत चल रहे डोभा, टीसीबी व आम बागवानी निर्माण कार्य का निरीक्षण किया.

श्री सिंह ने कार्य की सराहना करते हुए सरकार की योजना के उद्देश्यों से ग्रामीणों को अवगत कराया. गांवों के विकास व रोजगार सृजन को लेकर सरकार गंभीर है और प्रशासन पूरी सक्रियता के साथ काम कर रही है.

संयोगवश उसी दिन दिहाड़ी मजदूर यूनियन की टीम भी उलडंडा पंचायत में जाकर मजदूरों की स्थिति का जायजा लिया. एटक के राज्य सचिव राजीव कुमार, यूनियन के गौतम कुमार, मो जमालुद्दीन, गीता कुमारी ने उलडंडा पंचायत के सेरका गांव में रोजगार सृजन के उद्देश्य से चल रहे आम बागवानी , टीसीबी निर्माण कार्य का जायजा लियाऔर मजदूरों से बातचीत की.

एटक के राज्य सचिव राजीव कुमार ने डीडीसी के कार्य निरीक्षण व वहां की वर्तमान स्थिति से राज्य के विकास आयुक्त, पलामू प्रमंडलीय आयुक्त व उपायुक्त को पत्र के माध्यम से अवगत कराया. बताया कि त्रासदी के इस समय में सभी गरीब मजदूरों को राशन व रोजगार मिले, ताकि लोग भूख और कुपोषण के शिकार होने से बच सके.

लेकिन डीडीसी ने निरीक्षण के बाद वहां चल रहे कार्य को सराहा, जबकि निर्माण कार्य के क्रियान्वयन में कई तरह की अनियमितता बरती जा रही है, इसमें सुधार लाने की जरूरत है.

Posted by : Pritish Sahay

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें