30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

स्कूलों ने नहीं भेजा आंतरिक मूल्यांकन का अंक, 7500 छात्रों का रिजल्ट रुका

स्कूलों ने आठवीं के 7500 विद्यार्थियों का आंतरिक मूल्यांकन का अंक जैक को नहीं भेजा. इस कारण उनका रिजल्ट जारी नहीं हो पाया और नौवीं में प्रमोट नहीं हो सके. आठवीं में इस वर्ष विद्यालय स्तर पर आंतरिक मूल्यांकन का प्रावधान किया गया था.

रांची : स्कूलों ने आठवीं के 7500 विद्यार्थियों का आंतरिक मूल्यांकन का अंक जैक को नहीं भेजा. इस कारण उनका रिजल्ट जारी नहीं हो पाया और नौवीं में प्रमोट नहीं हो सके. आठवीं में इस वर्ष विद्यालय स्तर पर आंतरिक मूल्यांकन का प्रावधान किया गया था. जैक ने स्कूलों को ऑनलाइन नंबर भेजने को कहा था. इसके बाद भी विद्यालयों ने अंक अपलोड नहीं किया. स्कूलों ने इसकी जानकारी जैक को दी है.

साथ ही आंतरिक मूल्यांकन का अंक अपलोड करने का एक अवसर मांगा है. जैक भी इस दिशा में विचार कर रहा है. माना जा रहा है कि जल्द ही इस संबंध में दिशा-निर्देश जारी किया जा सकता है.

प्रधानाध्यापकों से पूछा जायेगा स्पष्टीकरण : अंक नहीं भेजने के मामले में संबंधित विद्यालय के प्रधानाध्यापक से स्पष्टीकरण पूछा जायेगा. पूछा जायेगा कि उन्होंने क्यों नहीं समय पर अंक भेजा. इस संबंध में जैक की अोर से संबंधित जिला शिक्षा पदाधिकारी को पत्र भेजा जायेगा.

22 तक अंक अपलोड कर सकते स्कूल-कॉलेज : दूसरी ओर 11वीं का रिजल्ट इस माह के अंत तक जारी होने की संभावना है. जैक ने 11वीं के परीक्षार्थियों के आंतरिक मूल्यांकन का अंक अपलोड करने की तिथि घोषित कर दी है. स्कूल-कॉलेज 22 जून तक अंक अपलोड कर सकते हैं. जैक द्वारा कहा गया है कि अगर किसी स्कूल-कॉलेज द्वारा अंक नहीं भेजा जाता है तो रिजल्ट प्रभावित होने की जिम्मेदारी संबंधित स्कूल व कॉलेज की होगी.

विषय में बदलाव की मांगी जानकारी : वहीं 11वीं के वैसे विद्यार्थी जिन्होंने अपने विषय में बदलाव के लिए आवेदन दिया था, उनकी सूची जैक की वेबसाइट पर उपलब्ध है. विद्यार्थी द्वारा दिये गये आवेदन के आलोक में अगर किसी विद्यार्थी के विषय में संशोधन नहीं हो पाया है तो संबंधित स्कूल-कॉलेज के प्राचार्य प्रवेश पत्र के साथ जैक को इसकी जानकारी दे सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें