37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

PM मोदी ने छोड़ा चाइनीज ऐप WEIBO, चीन को दिया बड़ा संदेश

PM Narendra Modi, PM Modi left Weibo, Chinese Apps, 2.44 lakh followers, social media platform, India, Weibo, VIP account, social media: चीन के 59 ऐप पर प्रतिबंध लगाने के भारत सरकार के फैसले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने चाइनीज ऐप WEIBO का एकाउंट छोड़ दिया है. जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री ने 115 में से 113 पोस्ट को डिलीट कर दिया है. इस ऐप पर पीएम के 2 लाख 44 हजार फॉलोअर थे.

PM Narendra Modi, PM Modi left Weibo, Chinese Apps: चीन के 59 ऐप पर प्रतिबंध लगाने के भारत सरकार के फैसले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने चाइनीज ऐप WEIBO का एकाउंट छोड़ दिया है. जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री ने 115 में से 113 पोस्ट को डिलीट कर दिया है. इस ऐप पर पीएम के 2 लाख 44 हजार फॉलोअर थे.

भारत और चीन के बीच पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में जारी तनाव के बीच भारत सरकार ने चीन के 59 ऐप्स पर प्रतिबंध लगा दिया था. इसमें टिक-टॉक, शेयर इट, कैम स्कैनर जैसे लोकप्रिय ऐप्स भी शामिल हैं.

बताते चलें कि पीएम मोदी इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से कुछ साल पहले जुड़े थे. पीएम मोदी सन 2015 में जब चीन गये थे, तब उन्होंने सद्भावना के लिहाज से वेबो के जरिये कुछ मैसेज किये थे. लेकिन वेबो से बाहर आने में भी प्रधानमंत्री को कुछ समय लग गया.

गौरतलब है कि लद्दाख में चीनी सेना से भारतीय सेना की झड़प के बाद दोनों देशों के बीच तनाव के हालात बने हुए हैं. भारत ने 59 चीनी ऐप्स पर बंदिश लगा दी है. चीन में निर्मित सामान का बहिष्कार भी किया जा रहा है.

Also Read: Chinese App Ban: अमेरिका में भी उठने लगी टिकटॉक पर बैन की मांग

Posted By – Rajeev Kumar

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें