30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

‘हॉस्पिटल से सीमा तक पुख्ता है तैयारी’, DRDO के कोविड अस्पताल का उद्घाटन करने के बाद बोले राजनाथ

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली छावनी में डीआरडीओ द्वारा बनाये गये सरदार वल्लभ भाई पटेल कोविड-19 अस्पताल का दौरा किया.

नयी दिल्ली: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली छावनी में डीआरडीओ द्वारा बनाये गये सरदार वल्लभ भाई पटेल कोविड-19 अस्पताल का दौरा किया. डीआरडीओ ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय और टाटा संस सहित कई अन्य संगठनों के सहयोग से इस अस्पताल का निर्माण करवाया है.

अस्पताल में 1000 बेड की सुविधा

अस्पताल में 1000 बेड की व्यवस्था है. जानकारी के मुताबिक, विश्व स्वास्थ्य संगठन के दिशा-निर्देशों के हिसाब से इस कोविड अस्पताल में 250 से भी अधिक गहन देखभाल की इकाइयां और उपकरण उपलब्ध हैं.

Undefined
'हॉस्पिटल से सीमा तक पुख्ता है तैयारी', drdo के कोविड अस्पताल का उद्घाटन करने के बाद बोले राजनाथ 3

अस्पताल में ICU की भी है सुविधा

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन सहित दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और डीआरडीओ के अध्यक्ष जी सतीश रेड्डी ने अस्पताल का दौरा किया और यहां उपलब्ध सुविधाओं का जायजा लिया.

जानकारी के मुताबिक दिल्ली छावनी में निर्मित सरदार वल्लभ भाई पटेल कोविड अस्पताल का संचालन सशस्त्र चिकित्सा सेवा द्वारा किया जायेगा. इसमें 1000 बेड हैं जिसमें से 250 बेड आईसीयू वाले हैं.

Undefined
'हॉस्पिटल से सीमा तक पुख्ता है तैयारी', drdo के कोविड अस्पताल का उद्घाटन करने के बाद बोले राजनाथ 4

राजनाथ सिंह ने एजेेंसियों को बधाई दी

राजनाथ सिंह ने अस्पताल का दौरा करते हुये कहा कि कोविड 19 के खिलाफ जंग में हमारी सभी एजेंसियों ने अथक प्रयास और परिश्रम किया है. हमारी तैयारियां कोरोना संकट के खिलाफ और भी पुख्ता हुई है. राजनाथ सिंह ने ये भी कहा कि हमारी सुरक्षा एजेंसियों ने जता दिया है कि कोरोना के खिलाफ अंदरूनी जंग हो या सीमा पर युद्ध की स्थिति, हमारी तैयारी अस्पताल से लेकर सीमा तक पुख्ता है.

देश में ये है कोरोना संकट की स्थिति

बता दें कि देश में अब तक कोरोना मरीजों की संख्या सात लाख के करीब पहुंच गयी है. बीते 24 घंटे में 25 हजार नये केस सामने आये हैं. देश में अब तक कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 19200 तक पहुंच गयी है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक बीते सात दिनों में 2 लाख नये कोरोना मरीज मिले हैं.

Posted BY- Suraj Kumar Thakur

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें