37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अमेरिका में पुलिस अधिकारी ने फिर रखा एक व्यक्ति के गर्दन पर घुटना, वीडियो वायरल होने के बाद लोगों में फूटा गुस्सा

पेनसिल्वानिया में एक पुलिस अधिकारी का एक व्यक्ति की गर्दन पर घुटना रखकर उसे काबू करने की कोशिश करने का वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आने के बाद इसके विरोध में प्रदर्शन शुरू हो गए

पेनसिल्वानिया में एक पुलिस अधिकारी का एक व्यक्ति की गर्दन पर घुटना रखकर उसे काबू करने की कोशिश करने का वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आने के बाद इसके विरोध में प्रदर्शन शुरू हो गए और स्थानीय ब्लैक लाइव्स मैटर (काले लोगों का जीवन मायने रखता है) समूह ने इसमें शामिल अधिकारियों को निलंबित करने की मांग की. इस वीडियो को वाहन से गुजर रहे एक राहगीर ने शनिवार रात में शूट किया था.

इसमें एलेनटाउन का एक अधिकारी एक आदमी को जमीन पर गिराकर उसे काबू करने की कोशिश के दौरान उसके गर्दन पर घुटना रखे दिख रहा है. यह घटना सेंट ल्यूक्स अस्पताल के सेक्रेड हार्ट कैम्पस के आपात कक्ष के बाहर हुई. एक अधिकारी ने पहले अपनी कोहनी व्यक्ति के गर्दन पर रखी हुई थी और बाद में उसने अपना घुटना रखा.

वहीं अन्य अधिकारी व्यक्ति का हाथ पकड़े हुए थे. वीडियो में प्रतीत हो रहा है कि व्यक्ति विरोध नहीं कर रहा है. एलेनटाउन पुलिस ने रविवार रात बयान जारी किया कि मामले की जांच की जा रही है. कुछ सप्ताह पहले मिनियापोलिस में एक काले व्यक्ति जॉर्ज फ्लॉइड की गर्दन पर श्वेत पुलिसकर्मी ने कई मिनट तक घुटने रखे थे, जिसके बाद उसकी मौत हो गई थी. इस घटना के बाद दुनिया भर में पुलिस सुधार और नस्लवाद को लेकर व्यापक प्रदर्शन हुए थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें