31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Flood in Bihar : करेह नदी के कटाव से खरारी पुल का एप्रोच पथ बहा, परिचालन रोका गया

करेह नदी के खरारी पुल पर बने एप्रोच पथ के क्षतिग्रस्त होने से बहेड़ी-हथौड़ी कोठी पीडब्लूडी सड़क से वाहनों का परिचालन ठप होने की संभावना बढ़ गयी है. नदी में अत्यधिक पानी आने से निर्मित पुल का पहुंच पथ क्षतिग्रस्त हो गया है. इसे लेकर तत्काल वाहनों के परिचालन पर रोक लगाते हुए एप्रोच के कटाव को रोकने में ग्रामीण कार्य विभाग की टीम जुट गयी है.

बहेड़ी : करेह नदी के खरारी पुल पर बने एप्रोच पथ के क्षतिग्रस्त होने से बहेड़ी-हथौड़ी कोठी पीडब्लूडी सड़क से वाहनों का परिचालन ठप होने की संभावना बढ़ गयी है. नदी में अत्यधिक पानी आने से निर्मित पुल का पहुंच पथ क्षतिग्रस्त हो गया है. इसे लेकर तत्काल वाहनों के परिचालन पर रोक लगाते हुए एप्रोच के कटाव को रोकने में ग्रामीण कार्य विभाग की टीम जुट गयी है.

इस पुल से वाहनों का परिचालन ठप होने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ेगा. काफी दूरी तय कर हथौड़ी व बरियाही घाट से समस्तीपुर, बेगूसराय, पटना आदि जगह जाना पड़ेगा. साथ ही प्रखंड के हथौड़ी व चकवा भरवाड़ी के लोगो को प्रखंड मुख्यालय पहुंचने में दस किमी की अधिक दूरी तय करनी पड़ेगी.

मिट्टी कटाव की सूचना मिलते ही दरभंगा प्रमंडल लोक निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता पवन कुमार सिंह ने टीम के साथ क्षतिग्रस्त स्थल का निरीक्षण किया. इस दौरान कार्यपालक अभियंता ने संवेदक को कटाव स्थल की मरम्मत का निर्देश दिया. कटाव को बांस की पाइलिंग, टीन का चदरा, मिट्टी का बोरा भरकर नियंत्रित कर लिया गया. साथ ही विभाग ने पुल पर वाहनों के परिचालन पर रोक लगाते हुए बोर्ड लगाकर पुल को बांस-बल्ला से घेर दिया है.

कार्यपालक अभियंता ने बताया कि एप्रोच के कटाव को रोकने का काम किया जा रहा है. नदी का जलस्तर घटने के बाद स्थायी काम किया जायेगा. इसमें करीब एक महीने तक काम चलने की संभावना है. तत्काल परिचालन पर रोक लगा दी गयी है. बता दें कि बहेड़ी-हायाघाट पथ को जोड़ने के लिए करेह नदी के खरारी घाट में पुल का निर्माण किया गया था.

निर्माण एजेंसी आनन-फानन में एप्रोच व संपर्क सड़क का निर्माण कर चलती बनी. करेह नदी के जलस्तर में वृद्धि होने से एप्रोच पथ में मिट्टी का कटाव होने लगा. पुल व अप्रोच पथ से नीचे से पूर्णतः मिट्टी का कटाव हो चुका है. इसपर वाहनों के परिचालन से कभी भी दुर्घटना हो सकती है.

posted by ashish jha

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें