33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शिक्षक दिवस : अजमेर आलम ने महज पांच मिनट में अपने कला गुरु की बना डाली पेंटिंग, कहा- जीवन में ओजपूर्ण शिक्षक का होना जरूरी

सीवान : जिला मुख्यालय के सदर प्रखंड के पछलखी गांव के अजमेर आलम एक होनहार 'स्पीड आर्टिस्ट' के रूप में उभर रहे हैं. उन्होंने महज पांच मिनट में ही अपने कला गुरु की पेंटिंग बना कर शिक्षक दिवस पर गुरु को समर्पित किया.

सीवान : जिला मुख्यालय के सदर प्रखंड के पछलखी गांव के अजमेर आलम एक होनहार ‘स्पीड आर्टिस्ट’ के रूप में उभर रहे हैं. उन्होंने महज पांच मिनट में ही अपने कला गुरु की पेंटिंग बना कर शिक्षक दिवस पर गुरु को समर्पित किया.

विगत कई सालों से देश के कोने-कोने में जाकर सीवान का नाम रोशन कर रहे हैं. अजमेर काफी कम उम्र से ही रजनीश कुमार के सानिध्य में रह कर चित्रकारी की विधा ग्रहण की और अब भी प्रशिक्षण ग्रहण कर रहे हैं.

शिक्षक दिवस पर अपने गुरु रजनीश कुमार की चित्रकारी बनाकर वास्तव में इन्होंने अपना गुरु के प्रति समर्पण को व्यक्त किया है.

अजमेर का कहना है कि एक व्यक्ति के जीवन में ओज से भरा हुआ शिक्षक का होना बहुत ही जरूरी होता है, वह आपको इल्म सिखाते हैं. वह हमेशा आप के हुनर को निखारने के नये-नये तरीके बताते रहते हैं.

मुझे काफी प्रसन्नता होती है कि मेरे गुरु ने मुझे हुनर के साथ-साथ इसे समाज के बीच में रखने का तरीका भी बताया और आज भी हमें बढ़-चढ़ कर सहयोग करते हैं. मैं भी उनके मेरे प्रति कला के समर्पण को ध्यान में रखते हुए निरंतर मेहनत कर आगे बढ़ रहा हूं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें