27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

CoronaVirus: इस देश में बिना मास्क के पकड़े गए लोगों को मिलती है ऐसी है सजा, जिसे सुनकर चौंक जायेंगे आप

CoronaVirus: इंडोनेशिया (Indonesia) के ईस्ट जावा प्रशासन (Indonesia's East Java) ने मास्क (Mask) न पहनने वालों के लिए एक ऐसी सजा का ऐलान किया है, जिसे सुनते ही लोग अपने दांतों तले अंगुली दबा लेंगे.

भारत समेत दुनिया के तमाम देश कोरोना वायरस (CoronaVirus) के संकट के जूझ रहे हैं. दुनिया के कई देशों में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है. कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण को रोकने के लिए कई तरफ के नियम बनाये गये हैं, जैसे – मास्क (Mask)पहनना, सोशल डिस्टेंसिंग को मेंटेन करना. रोकथाम के लिए बनाये गए नियमों का उल्लंघन आम है, फिर चाहे वह भारत हो या कोई दूसरा देश हो. लोगों से इन नियमों का पालन कराने के लिए इंडोनेशिया (Indonesia) ने एक अनोखा तरीका अपनाया है, जिसे जानकार आप चौंक जायेंगे.

इंडोनेशिया (Indonesia) के ईस्ट जावा प्रशासन (Indonesia’s East Java) ने मास्क (Mask) न पहनने वालों के लिए एक ऐसी सजा का ऐलान किया है, जिसे सुनते ही लोग अपने दांतों तले अंगुली दबा लेंगे. इंडोनेशिया के पूर्वी जावा में फेस मास्क के बिना पकड़े गए लोगों को अधिकारियों ने सज़ा के रूप में कोविड-19 से मरने वालों के लिए कब्र खोदने को कहा है. इस सजा पर वहां के एक अधिकारी ने कहा कि कब्र खोदने के लिए हमारे पास कम लोग थें, इसलिए मैंने सोचा कि इन्हें उनके साथ काम पर लगा सकता हूं. उन्होंने आगे कहा कि उम्मीद है जो लोग इन नियमों को तोड़ रहे हैं उनके खिलाफ यह कारगर रहेगा.

Also Read: Corona Vaccine: तो कोरोना वैक्सीन आने में लग जायेंगे इतने साल, सीरम इंस्टीट्यूट ने कही ये बड़ी बात, जानिए कब तक मिलेगी

इंडोनेशिया में अब तक कोरोना महामारी के 218,382 मामले सामने आ चुके हैं और 8,723 लोगों की मौत हुई है. वहीं भारत में 80 हजार से अधिक मरीजों की मौत हो गई है, जबकि संक्रमितों की संख्या 50 लाख के करीब पहुंच गयी है. सितबर में अब तक देश में कोरोना से 15 हजार से अधिक मरीजों की मौत हुई है. भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 83,809 नए मामले सामने आए और 1,054 मौतें हुई हैं. देश में कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 49,30,237 हो गई है जिसमें 9,90,061 सक्रिय मामले, 38,59,400 ठीक/डिस्चार्ज/माइग्रेट और 80,776 मौतें शामिल हैं..

Posted by: Rajat Kumar

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें