39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हाथरस घटना के विरोध में तृणमूल की महिला इकाई ने कोलकाता में सात दिन में तीसरी रैली निकाली

उत्तर प्रदेश के हाथरस में दलित समुदाय की एक युवती से कथित सामूहिक दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या का विरोध जताने के लिए पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस की महिला इकाई ने शनिवार (10 अक्टूबर, 2020) को एक रैली निकाली. हाथरस की घटना के विरोध में ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस की महिला इकाई की यह तीसरी रैली थी.

कोलकाता : उत्तर प्रदेश के हाथरस में दलित समुदाय की एक युवती से कथित सामूहिक दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या का विरोध जताने के लिए पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस की महिला इकाई ने शनिवार (10 अक्टूबर, 2020) को एक रैली निकाली. हाथरस की घटना के विरोध में ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस की महिला इकाई की यह तीसरी रैली थी.

प्रदर्शनकारियों का आरोप था कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित राज्यों में महिलाओं के खिलाफ अत्याचार में वृद्धि हुई है. रैली में पार्टी की सैकड़ों महिला कार्यकर्ताओं ने भाग लिया. प्रदर्शनकारी तृणमूल कांग्रेस की महिला कार्यकर्ताओं के हाथों में पोस्टर थे. इस पर लिखा था : ‘दलित महिला हमारी बेटी है.’

इन महिलाओं ने हाथरस की घटना के विरोध में जमकर नारेबाजी भी की. कोरोना वायरस महामारी के बावजूद इस सप्ताह तृणमूल कांग्रेस की महिला इकाई की यह तीसरी ऐसी रैली थी. इससे पहले मंगलवार और बृहस्पतिवार को भी शहर के अन्य हिस्सों में जुलूस निकाले गये थे.

Also Read: Durga Puja 2020: महाषष्ठी के दिन बंगाल के लोगों से रू-ब-रू होंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

तृणमूल महिला कांग्रेस की अध्यक्ष चंद्रिमा भट्टाचार्य ने कहा, ‘हम उत्तर प्रदेश तथा मध्य प्रदेश जैसे भाजपा शासित राज्यों में दलितों और महिलाओं पर अत्याचार के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराना चाहते हैं.’ वह ममता बनर्जी सरकार में मंत्री भी हैं. उन्होंने भाजपा शासित राज्यों में विभिन्न जातियों के बीच विभाजन पैदा करने और समाज को बांटने का आरोप लगाया.

Also Read: सहकारी बैंक से धोखाधड़ी मामले में पश्चिम बंगाल के भाजपा सांसद अर्जुन सिंह का भतीजा गिरफ्तार

Posted By : Mithilesh Jha

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें