31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पाकिस्तान में बहुमंजिली इमारत में विस्फोट, तीन की मौत 15 घायल

Blast In Pakistan: पाकिस्तान के कराची (Karachi) स्थित गुलशन-ए-इकबाल इलाके में मस्कान चौरंगी के पास एक बहुमंजिला इमारत के ऊपरी हिस्से में बुधवार को हुए विस्फोट (Blast) में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई और 15 अन्य घायल हो गए. घटना के बाद सभी घायल और मृतकों को पास के ही पटेल अस्पताल ले जाया गया है. मौके पर मौजूद बचाव अधिकारियों ने बताया कि सभी घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है.

पाकिस्तान के कराची स्थित गुलशन-ए-इकबाल इलाके में मस्कान चौरंगी के पास एक बहुमंजिला इमारत के ऊपरी हिस्से में बुधवार को हुए विस्फोट में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई और 15 अन्य घायल हो गए. घटना के बाद सभी घायल और मृतकों को पास के ही पटेल अस्पताल ले जाया गया है. मौके पर मौजूद बचाव अधिकारियों ने बताया कि सभी घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है.

बिल्डिंग में किस वजह से विस्फोट हुआ है इसका पता नहीं चल पाया है. फिलहाल ब्लास्ट के कारणों की जांच की जा रही है. हालांकि इसे लेकर मुबीना टाउन पुलिस स्टेशन हाउस के अधिकारी ने बताया कि यह एक सिलेंडर ब्लास्ट जैसा प्रतीत होता है. फिलहाल बम निरोधक दस्ते को जांच के लिए बुलाया गया है. इसके बाद ही ब्लास्ट के असली कारण का पता चल पायेगा.

यह विस्फोट एक इमारत की दूसरे तल्ले पर होने का संदेह है. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक विस्फोट इतना जबरदस्त था कि आसपास के इमारतों और घरों की खिड़कियों को नुकसान पहुंचा है. इसके साथ ही कुछ वाहनों को भी नुकसान हुआ है. घटनास्थल पर फिलहाल तमाम बड़े अधिकारी पहुंच गये हैं जो मामले की जांच कर रहे हैं. घटनास्थल को सील कर दिया गया है.

शिन्हुआ टाइम्स के मुताबिक इससे पहले मंगलवार को पाकिस्तान के दक्षिणी बंदरगाह शहर कराची में एक यात्री बस में विस्फोट हो गया था जिससे कम से कम छह लोग घायल हो गए थे. दक्षिण सिंध प्रांत की प्रांतीय राजधानी कराची के शिरीन जिन्ना कॉलोनी क्षेत्र में एक बस टर्मिनल के मुख्य द्वार पर अज्ञात बदमाशों ने विस्फोटक सामग्री रखी थी. इसके बाद जब बस गेट से बस पार हो रही थी तब ब्लास्ट हो गया. स्थानीय मीडिया को इस बात की जानकारी पुलिसकर्मियों ने दी.

विस्फोट की सूचना मिलते ही सुरक्षा बलों और बम निरोधक दस्ते के साथ बचाव दल मौके पर पहुंचे और घायलों को नजदीकी अस्पताल में पहुंचाया गया. अस्पताल के सूत्रों ने स्थानीय मीडिया को बताया कि घायलों में तीन की हालत गंभीर है. बम निरोधक दस्ते के अनुसार, धमाके में लगभग 1 किलो विस्फोटक का इस्तेमाल किया गया था. घटनास्थल पर बॉल बेयरिंग और लोहे से बनी अन्य नुकीली चीजें भी बरामद हुई हैं.

Posted By: Pawan Singh

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें