37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दिल्ली में फिर लगेगा कर्फ्यू ?

कोरोना से जंग जारी है. देश के कई राज्यों में कोरोना से जंग और तेज हो रही है. देश की राजधानी दिल्ली में भी कोरोना वायरस से बचाव के लिए नये नये नियम बनाये जा रहे हैं. दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार तेजी आ रही है.

कोरोना से जंग जारी है. देश के कई राज्यों में कोरोना से जंग और तेज हो रही है. देश की राजधानी दिल्ली में भी कोरोना वायरस से बचाव के लिए नये नये नियम बनाये जा रहे हैं. दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार तेजी आ रही है. कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया गया है. ऐसे में क्या दिल्ली में भी नाइट कर्फ्यू लगाया जायेगा. इसे लेकर दिल्ली सरकार ने कोर्ट में स्पष्ट जानकारी दी है.

दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने गुरुवार को यह साफ कर दिया है कि दिल्ली में अभी नाइट कर्फ्यू नहीं लगाया जायेगा. दिल्ली में लगातार बढ़ते मामलों को लेकर ऐसी चर्चा थी कि सरकार नाइट कर्फ्यू का फैसला ले सकती है.

Also Read: Corona and organ damage : कोरोना से हो गये स्वस्थ रखें विशेष ध्यान, 70 फीसद मरीजों के एक या दो ऑर्गन्स खराब

अब कोर्ट में दिल्ली सरकार ने इन अफवाहों पर विराम लगा दिया है. दिल्ली सरकार ने कहा,कोरोना महामारी के नियंत्रण के लिए अभी राष्ट्रीय राजधानी या इसके हिस्सों में कर्फ्यू नहीं लगाया जाएगा.

इस संबंध में कोर्ट ने ही 26 नवंबर को सरकार से पूछा था क्या कोरोना से निपटने के लिए दिल्ली सरकार राष्ट्रीय राजधानी में नाइट कर्फ्यू को लेकर विचार कर रही है. कोर्ट ने ऐसा इसलिए पूछा क्योंकि कई राज्यों में जब कोरोना संक्रमण के मामले बढ़े, तो कई राज्यों ने नाइट कर्फ्यू का फैसला ले लिया. कोर्ट ने पूछा कि क्या दिल्ली भी इस तरह का फैसला ले सकती है.

Also Read: कांग्रेस सांसद ने लोकसभा अध्यक्ष को लिखी चिट्ठी कहा, जल्द बुलायें शीतकालीन सत्र

दिल्ली सरकार ने अपनी स्थिति रिपोर्ट में बताया कि सरकार ने 31 दिसंबर तक मंजूरी दी जाने वाली गतिविधियों और प्रतिबंधित गतिविधियों के संबंध में पहले से जारी आदेशों की ही यथास्थिति बनाए रखने संबंधी आदेश जारी किए हैं. इसमें सार्वजनिक गतिविधि को लेकर भी स्पष्ट किया गया है कि इसकी मंजूरी नहीं दी जा सकती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें