28.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

EPFO: 6 करोड़ कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, 1 जनवरी से पहले आएगा PF पर मिलने वाला ब्याज, इतना होगा इजाफा

EPFO News Updates : देश में कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) के 6 करोड़ कर्मचारियों के लिए नये साल से पहले बड़ी खुशखबरी मिलने जा रही है. सरकार 31 दिसंबर से पहले कर्मचारियों के पीएफ खाते में एकमुश्त 8.5 फीसदी ब्याज का पैसा ट्रांसफर करेगी.

EPFO News Updates : देश में कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) के 6 करोड़ कर्मचारियों के लिए नये साल से पहले बड़ी खुशखबरी मिलने जा रही है. सरकार 31 दिसंबर से पहले कर्मचारियों के पीएफ खाते में एकमुश्त 8.5 फीसदी ब्याज का पैसा ट्रांसफर करेगी. बता दें कि श्रम मंत्रालय ने वित्त मंत्रालय को 2019-20 के लिए ईपीएफ में एक बार में 8.5 प्रतिशत का ब्याज डालने का प्रस्ताव भेजा था, जिसे अब मंजूरी मिल गयी है.

बता दें कि श्रम मंत्री संतोष गंगवार की अगुआई में हुई ट्रस्टियों की बैठक में ईपीएफओ ने ब्याज को 8.15 फीसदी और 0.35 फीसदी रकम दो किस्तों में डालने का फैसला किया था. जानकारी के मुताबिक श्रम मंत्रालय और वित्त मंत्रालय दोनों के अधिकारियों ने ब्याज दर प्रस्ताव के संबंध में इस सप्ताह बैठकें कीं थी. मालूम हो कि श्रम मंत्रालय ने वित्त मंत्रालय को 8.5 प्रतिशत का ब्याज डालने का प्रस्ताव इसी महीने भेजा था.

Also Read: UP में डांसिंग कार को पुलिस ने सीज कर लगाया 41 हजार का जुर्माना, बड़े-बड़े स्पीकर लगा सड़क पर करते थे ये काम

जानकारी के मुताबिक है दोनों मंत्रालयों के अधिकारियों के बीच हुई इस बैठक में वित्त मंत्रालय ने जोखिम भरे निवेश के बारे में कुछ चिंताएं व्यक्त की हैं, जिसके लिए उसने अधिक विवरण मांगा है, लेकिन ब्याज दर प्रस्ताव के लिए अपनी मंजूरी दे दी है. ऐसे में, ईपीएफ अंशधारकों के खातों में ब्याज इसी महीने ट्रांसफर होने की संभावना जताई जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें