32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

School Reopen: बिहार के स्कूलों में अब कक्षा छह से 8वीं के बच्चों की स्वागत की तैयारियां, सरकारी गाइडलाइन का इंतजार

School Reopen: बिहार (Bihar) के स्कूलों में नौवीं से 12वीं (9th to 12th Class) तक की कक्षाओं के सफल संचालन के बाद अब कक्षा छह से आठवीं (6th to 8th class) तक के बच्चों के स्वागत की तैयारियां चल रही हैं. शिक्षा विभाग (Education Department) से हरी झंडी मिलने के बाद आठ फरवरी से कक्षा छह से आठवीं तक के बच्चे भी स्कूलों में जाकर पढ़ाई कर सकेंगे. हालांकि अभी कोई गाइडलाइन (School Guidelines) जारी नहीं हुआ है.

School Reopen: बिहार (Bihar) के स्कूलों में कक्षा नौवीं से 12वीं (9th to 12th Class) तक की कक्षाओं के सफल संचालन के बाद अब कक्षा छह से आठवीं (6th to 8th class) तक के बच्चों के स्वागत की तैयारियां चल रही हैं. शिक्षा विभाग (Education Department) से हरी झंडी मिलने के बाद आठ फरवरी से कक्षा छह से आठवीं तक के बच्चे भी स्कूलों में जाकर पढ़ाई कर सकेंगे. हालांकि अभी कोई गाइडलाइन (School Guidelines) जारी नहीं हुआ है.

इधर, स्कूलों में कक्षाएं शुरू करने को लेकर आंतरिक मीटिंग चल रही है. इसमें विभिन्न स्कूल प्रबंधकों ने कहा कि जिस तरह से कक्षा 9-12वीं तक के क्लास 50 प्रतिशत बच्चों के साथ कंडक्ट कराये जा रहे हैं, उसी तरह 6-8वीं तक के बच्चों को भी अल्टरनेट डे के अनुसार बुलाया जायेगा.

बच्चों की सुरक्षा के मद्देनजर क्लास में अपनी सीट पर ही लंच करने की अनुमति दी जायेगी. बच्चों को लंच में घर से ही खाना लाना होगा. एक दूसरे के साथ लंच की शेयरिंग पर भी रोक लगी रहेगी. स्कूलों ने इसकी मॉनिटरिंग के लिए अलग से शिक्षकों की टीम बनायेगी.

सीबीएसइ के सिटी को-ऑर्डिनेटर व बॉल्डविन स्कूल के प्राचार्य डॉ राजीव रंजन ने कहा कि स्कूल में तैयारी कर ली गयी है. बस शिक्षा विभाग से आदेश व विस्तृत गाइडलाइन मिलने का इंतजार है. जो भी एसओपी (स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोड्यूसर) जारी किया जायेगा, उसका हमलोग पालन करेंगे.

Also Read: Bihar Board DElEd Result: बिहार बोर्ड ने जारी किया डीएलएड का रिजल्ट, इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

Posted By: Utpal kant

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें