37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Coronavirus new wave in India : आर्थिक स्थिति में सुधार की रफ्तार प्रभावित नहीं होगी, RBI गवर्नर ने कहा

Coronavirus new wave in India : भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर(RBI Governor) शक्तिकांत दास (Shaktikanta Das) ने गुरुवार को भरोसा जताया कि कोरोना वायरस संक्रमण की नयी लहर से आर्थिक वृद्धि में सुधार की रफ्तार प्रभावित नहीं होगी और आरबीआई ने वित्त वर्ष 2021-22 के लिए 10.5 प्रतिशत के हालिया वृद्धि लक्ष्य को बरकरार रखा है.

  • 2021-22 के लिए 10.5 प्रतिशत का वृद्धि लक्ष्य

  • आर्थिक वृद्धि में सुधार की रफ्तार प्रभावित नहीं होगी

  • आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास ने दिया आश्वासन

भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास ने गुरुवार को भरोसा जताया कि कोरोना वायरस संक्रमण की नयी लहर से आर्थिक वृद्धि में सुधार की रफ्तार प्रभावित नहीं होगी और आरबीआई ने वित्त वर्ष 2021-22 के लिए 10.5 प्रतिशत के हालिया वृद्धि लक्ष्य को बरकरार रखा है.

कोविड-19 वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ने और कई शहरों में इसके चलते लॉकडाउन लगाने की आशंकाओं के बीच आरबीआई गवर्नर का आश्वासन महत्वपूर्ण है.

टाइम्स नेटवर्क इंडिया इकनॉमिक कॉन्क्लेव में दास ने कहा, आर्थिक गतिविधियों का पुनरुद्धार निर्बाध रूप से जारी रहना चाहिए और मुझे वित्त वर्ष 2021-22 के लिए आरबीआई के 10.5 प्रतिशत वृद्धि अनुमानों को घटाने की जरूरत नहीं लगती. साथ ही उन्होंने कहा कि इस समय किसी को भी पिछले साल जैसे लॉकडाउन की आशंका नहीं है.

Also Read: Shreyas Iyer के बायें कंधे की होगी सर्जरी, ओडीआई मैच और आईपीएल से हुए बाहर, दिल्ली कैपिटल्स को हुआ नुकसान

Posted By : Rajneesh Anand

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें