35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Cancel board exams 2021: स्टूडेंट्‌स की मांग कैंसिल की जाये परीक्षा, CBSE ने दिया ये जवाब

Cancelboardexams2021 : पिछले कुछ दिनों से यह हैशटैग ट्‌विटर पर ट्रेंड कर रहा है इसका कारण यह है कि देश में कोरोना मामलों में आयी अप्रत्याशित वृद्धि के बाद 10-12 क्लास के एक लाख से अधिक बच्चों ने साइन पिटीशन अभियान चलाया है, जिसमें उन्होंने सीबीएसई (CBSE) बोर्ड से यह मांग की है कि या तो वो परीक्षा को कैंसिल कर दे या फिर आॅनलाइन परीक्षाएं आयोजित की जायें.

  • मई में होनी है बोर्ड परीक्षा

  • बच्चों में है कोरोना संक्रमण का डर

  • कई बच्चे कर रहे शिड्‌यूल के अुनसार परीक्षा की मांग

Cancelboardexams2021 : पिछले कुछ दिनों से यह हैशटैग ट्‌विटर पर ट्रेंड कर रहा है इसका कारण यह है कि देश में कोरोना मामलों में आयी अप्रत्याशित वृद्धि के बाद 10-12 क्लास के एक लाख से अधिक बच्चों ने साइन पिटीशन अभियान चलाया है, जिसमें उन्होंने सीबीएसई बोर्ड से यह मांग की है कि या तो वो परीक्षा को कैंसिल कर दे या फिर आॅनलाइन परीक्षाएं आयोजित की जायें.

सीबीएसई परीक्षा कैंसिल करने के मूड में नहीं

देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बावजूद ना तो सीबीएसई और ना ही आईसीएसई बोर्ड परीक्षा कैंसिल करने के मूड में है. दोनों ही बोर्ड ने कहा कि परीक्षा के लिए तमाम इंतजाम किये जायेंगे. कोरोना नियमों का पालन होगा और सुरक्षा की पर्याप्त व्यवस्था की जायेगी. बोर्ड की ओर से कहा गया कि कोरोना को देखते हुए 40-50 फीसदी तक एग्जाम सेंटर बढ़ाये गये हैं. उक्त बातें सीबीएसई के एक अधिकारी ने पीटीआई से कही.

इंफेक्शन का डर

10-12 का बोर्ड देने वाले स्टूडेंट्‌स में इंफेक्शन का डर है . चेंज डाॅट ओआरजी के जरिये दाखिल पिटीशन में बच्चों ने आशंका जतायी है और कहा है कि बोर्ड परीक्षाएं स्थगित कर दे. ट्‌विटर के जरिये भी कई बच्चों ने परीक्षाओं को कम से कम एक माह आगे बढ़ाने कहा है. वहीं रांची के जेवीएम श्यामली के कई बच्चों जिनका नाम अमृतांश, आशीष ने कहा कि परीक्षा होनी चाहिए, क्योंकि परीक्षा में पहले ही देर हो चुकी है. अगर और देर हुई तो हमारे पढ़ाई का नुकसान होगा. स्टूडेंट्‌स सावधानी बरतते हुए परीक्षा दे सकते हैं.

Also Read: Breaking News : नोएडा में नाइट कर्फ्यू , स्कूल-काॅलेज बंद
मई से शुरू होनी है बोर्ड परीक्षा

अभी के शिड्‌यूल के अनुसार बोर्ड परीक्षा चार मई से शुरू होनी है. परीक्षा को स्थगित करने या री-शिड्‌यूल करने को लेकर बोर्ड ने कोई गाइडलाइन जारी नहीं किया है. साथ ही बच्चों को आगाह किया है कि परीक्षा तिथि को लेकर कोई भी जानकारी मिले तो उसे बोर्ड की साइट पर जाकर कंफर्म करें. आज देश में कोरोना के एक लाख 25 हजार से ज्यादा मामले आये हैं और 600 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है.

Posted By: Rajneesh Anand

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें