35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UP Latest Updates: पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, 5 की मौत, 4 गंभीर रूप से घायल, सीएम योगी ने कही ये बात

यूपी के बिजनौर में एक मकान में अचानक हुए विस्फोट से पूरे इलाके में अफरा तफरी का माहौल हो गया. इस हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई और 4 हालत गंभीर बनी हुई है. विस्फोट एक पटाखा फैक्ट्री में हुआ. जहां अवैत तरीके से पटाखा बनाने का काम चल रहा था. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस की टीम पहुंची, और पटाखा कारोबारी को गिरफ्तार कर लिया.

  • बिजनौर में अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट

  • पांच लोगों की मौत, चार गंभीर रूप से घायल

  • सीएम योगी ने मांगी जांच रिपोर्ट

यूपी के बिजनौर में एक मकान में अचानक हुए विस्फोट से पूरे इलाके में अफरा तफरी का माहौल हो गया. इस हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई और 4 हालत गंभीर बनी हुई है. विस्फोट एक पटाखा फैक्ट्री में हुआ. जहां अवैत तरीके से पटाखा बनाने का काम चल रहा था. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस की टीम पहुंची, और पटाखा कारोबारी को गिरफ्तार कर लिया. इसके साथ हादसे का कराणों की भी जांच की जा रही है. बता दें विस्फोट इतना जोरदार था की मकान की धज्जियां उड़ गई.

पूरी घटना क्या हैः दरअसल यूपी के बिजनौर जिले के बख्शीवाला क्षेत्र स्थित बुखारा गांव में स्थित एक मकान में अवैध करीके से पटाखे बनाने का काम चल रहा था. इस बीच वहां रखे बारुद में आग लग गई, और देखते ही देखते विस्फोट हो गया. यह मकान वहीं के यूसुफ नाम के एक शख्स ने ले रखा था. यूसुफ कुछ मजदूरों से पटाखा बनाने का काम कराता था. किसी को शक न हो इसके लिए वो बाहर से दरवाजा बंद कर उसपर ताला लगा देता था. इस कारण विस्फोट में मजदूर घर से बाहर भी नहीं निकल सके.

सीएम योगी ने जताया दुखः वहीं, बिजनौर में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से पांच लोगों की मौत पर सीए योगी ने दुख जताया है. उन्होंने मृतकों के परिजनों को पूरी सहायता देने का निर्देश दिया है. सीएम योगी ने इस मामले की पूरी रिपोर्ट भी मांगी है. जिसके बाद पुलिस पूरे मामले का विस्तृत जांच कर रही है.

गौरतलब है कि, विस्फोट इतना जोरदार था कि आस पास के कई घरों में इसकी गूंज सानाई दी. वहीं, विस्फोट से मकान का एक हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया. जिससे 5 मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई. और 4 मजदूर गंभीर रुप से घायल हो गए. वहीं गंभीर रुप से घायल मजदूरों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इधर, फैक्ट्री के मालिक यूसुफ को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछाताछ कर रही है.

Posted by: Pritish Sahay

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें